scriptनक्सलियों की साजिश नाकाम, पुलिस पार्टी को निशाना बनाने लगाया था आइइडी, जवानों ने किया डिफ्यूज | Naxlite palnted 10 kilogram IED in dantewada,recovered by police | Patrika News
जगदलपुर

नक्सलियों की साजिश नाकाम, पुलिस पार्टी को निशाना बनाने लगाया था आइइडी, जवानों ने किया डिफ्यूज

सर्चिंग (searching) के दौरान पुलिस (Police) जवानों ने सडक़ से निकाला 10 किलो का आइइडी (IED), बम निरोधक टीम ने मौके पर पहुंचकर किया डिफ्यूज(Defuse)

जगदलपुरJul 18, 2019 / 05:40 pm

Badal Dewangan

IED recovered

नक्सलियों की साजिश नाकाम, पुलिस पार्टी को निशाना बनाने लगाया था आइइडी, जवानों ने किया डिफ्यूज

दंतेवाड़ा. फरसपाल में नक्सलियों ने बडी घटना को अंजाम देने के लिए 10 किलो का आईईडी प्लांट किया था। जिसे पुलिस पार्टी के बम निरोधक दस्ते ने सर्चिंग के दौरान बम को किया जिससे डिफ्यूज और बड़ी घटना होने से टल गई। बता दें कि पिछले 2 साल से इस रोड के मरम्मत का काम चल रहा है जो कि धीमी गति से होने के कारण अब तक पूरा नहीं हो सका है। इसी का फायदा उठाकर नक्सलियों ने रोड में बम प्लांट किया है।

नक्सलियों ने जारी किया प्रेसनोट, कहा बीमारों का इलाज करने निहत्थे गए थे हमारे साथी, उतार दिया मौत के घाट

वीवीआईपी मानी जाती है सडक़
पूर्व विधायक देवती कर्मा का गांव फरसपाल मे ही है। और वह अपने निवास के लिए दिन में एक बार जाया करती है जिसको देखते हुए नक्सलियों ने इस कायराना हरकत को अंजाम दिया है। देवती कर्मा पूर्व नेता प्रतिपक्ष और झीरमघाटी में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए महेन्द्र कर्मा की पत्नी हैं। कर्मा का पूरा परिवार नक्सलियों के हिट लिस्ट में है। इस वजह से पूरे परिवार को सरकार द्वारा जेड सुरक्षा प्रदान की गयी है। बम निकलने के बाद से ही पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के नेतृत्व में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया गया है और जगह जगह पर सर्जिंग की जा रही है। सामने उपचुनाव के मद्देनजर देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने सभी जनप्रतिनिधियों को अलर्ट रहने को कहा है और कहीं भी जाने व कोई कार्यक्रम करने के 24 पहले पुलिस मुख्यालय में इत्तला करने को कहा गया है। जिससे कि पुलिस पार्टी भेज कर रोड सर्चिंग में निकल सके और उनको सुरक्षा दे सके।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

Home / Jagdalpur / नक्सलियों की साजिश नाकाम, पुलिस पार्टी को निशाना बनाने लगाया था आइइडी, जवानों ने किया डिफ्यूज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो