राजस्थान में बड़े राजनीतिक दल ने एक भी प्रत्याशी नहीं उतारने का एलान कर सभी को चौंकाया

राजस्थान में बड़े राजनीतिक दल ने एक भी प्रत्याशी नहीं उतारने का एलान कर सभी को चौंकाया

Santosh Kumar Trivedi | Publish: Apr, 19 2019 09:52:18 AM (IST) | Updated: Apr, 19 2019 09:55:39 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Lok Sabha Election 2019 - राजस्थान में बड़े राजनीतिक दल ने एक भी प्रत्याशी नहीं उतारने का एलान कर सभी को चौंका दिया है।

जयपुर। Lok Sabha Election 2019 - आम आदमी पार्टी ( AAP ) राजस्थान में लोकसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। आप के प्रदेशाध्यक्ष रामपाल जाट ने बताया कि पार्टी ने विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए फिलहाल राज्य में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

 

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी देश व लोकतंत्र की रक्षा के लिए सम्पूर्ण देश की तरह राजस्थान में भी मोदी-शाह के उम्मीदवारों को हराने के लिए काम करेगी। साथ ही राजस्थान के कार्यकर्ता पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में दिल्ली, हरियाणा व पंजाब जा कर प्रचार करेगे। दिल्ली में प्रचार कार्य के लिए राजस्थान से 1000 कार्यकर्ताओं का लक्ष्य रखा गया है।

 

आप के प्रदेश अध्यक्ष Rampal Jat ने कहा कि देश संकट में है और देश व लोकतंत्र की रक्षा के लिए विपक्ष का एकजुट होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इसी दिशा में काम करेगी। उन्होंने हाल की ओला वृष्टि व तूफान से किसानों को हुए नुकसान की भरपाई की मांग करते हुए रामपाल जाट ने सरकार को सलाह दी कि वो हस्तक्षेप के बीमा कंपनियों से पूरी क्षतिपूर्ति किसानों को दिलवाए।

 

Aam Aadmi Party के प्रदेश सचिव देवेंद्र शास्त्री ने कहा लोकसभा चुनाव में पार्टी ने राजस्थान में कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है, जिन राज्यों में आप के प्रत्याशी मैदान में है राजस्थान के कार्यकर्ता वहां जा कर चुनाव प्रचार करेंगे। इसी क्रम में 30 अप्रैल को दिल्ली में प्रदेश की पदाधिकारियों का एक सम्मेलन भी बुलाया गया है जहां उनको परिचय पत्र का वितरण होगा। उसके बाद दस दिन के लिए सभी पदाधिकारी दिल्ली में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार अभियान में जुटेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned