छुट्टी के दिन एसीबी का एक्शन, सवा लाख लेते इन दो अफसरों को दबोचा

एसीबी की टीम को इस बारे में 12 अक्टूबर को शिकायत मिली थी। उसके सत्यापन के बाद इस ट्रेप को अंजाम दिया गया।

By: JAYANT SHARMA

Updated: 17 Oct 2020, 02:06 PM IST

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जयपुर शहर में आज सवेरे एक बड़े ट्रेप को अंजाम दिया है। पीडब्लयूडी के दो अफसरों को एक लाख 26 हजार रुपए कैश लेते हुए धरा है। दोनो ने बिल पेमेंट प्रक्रिया को पूरी करने की एवज में पूरी बिल राशि का तीन प्रतिशत मांगा था। 66 हजार रुपए पहले ही ले लिए गए थे और आज बाकि की रकम लेते समय दोनो को दबोच लिया गया। दोनो से पूछताछ की जा रही है।

एसीबी की टीम को इस बारे में 12 अक्टूबर को शिकायत मिली थी। उसके सत्यापन के बाद इस ट्रेप को अंजाम दिया गया। एसीबी अफसरों ने बताया कि राजस्थान पुलिस आवास निर्माण निगम लिमिटेड पुलिस मुख्यालय जयपुर की ओर से कुछ दिन पहले सातवीं बटालियन आरएसी में 35 सरकारी क्वाटर बनाने के लिए निविदा जारी की गई थी। इन क्वाटर को बनाने पर ठेकेदार जयकिशन ने भुगतान संबधी प्रक्रिया करने के लिए आवासन मंडल में तैनात दोनो अफसरों से संपर्क किया था। इस पर एक्सईन अशोक वर्मा और एईन जीएस चाहर ने बिलों का तीन प्रतिशत खुद के लिए और 0.50 प्रतिशत स्टाफ के लिए मांगा।

इस प्रक्रिया के तहत पहले ही 66 हजार का पेमेंट भी ले लिया और पूरा कमीशन मिलने के बाद बिल अप्रूव करने की बात कही। दोनो के बारे में जयकिशन ने एसीबी अफसरों को सूचा दी। शिकायत का सत्यापन किया गया तो शिकायत सही निकली। जयकिशन ने एसीबी अफसरों के साथ ट्रेप प्लान किया और आज सवेरे वर्मा और चाहर को जयकिशन से रुपए लेते हुए एसीबी ने दबोच लिया। दोनो से पूछताछ की जा रही है।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned