scriptACB chief gives targets, swift action will be taken against corruption | ACB के नए मुखिया ने दिए टारगेट, भ्रष्टाचार पर होगी ताबड़तोड़ कार्रवाई | Patrika News

ACB के नए मुखिया ने दिए टारगेट, भ्रष्टाचार पर होगी ताबड़तोड़ कार्रवाई

locationजयपुरPublished: Feb 07, 2024 02:43:22 pm

Submitted by:

Om Prakash Sharma

सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति पर रहेगा जोर

ACB के नए मुखिया ने दिए टारगेट, भ्रष्टाचार पर होगी ताबड़तोड़ कार्रवाई
ACB के नए मुखिया ने दिए टारगेट, भ्रष्टाचार पर होगी ताबड़तोड़ कार्रवाई
जयपुर , राजस्थान के एंटी-करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के नए मुखिया ने सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति पर काम करना शुरू कर दिया है। अपनी नियुक्ति के करीब एक सप्ताह के बाद नव नियुक्त डीजी एसीबी राजीव शर्मा ने बुधवार को एसीबी मुख्यालय में सभी अधिकारियों की मीटिंग ली। मीटिंग में स्पष्ट निर्देश दिए कि अब जांच में तेजी लाई जाएगी। फाइलों में जांच के दौरान अचानक यू-टर्न की नीति अब नहीं चलेगी। जो साक्क्ष्य फाइल पर हैं, उन्हीं के आधार पर अन्तिम निर्णय लिया जाएगा।
जिलों के अधिकारियों को डीजी एसीबी राजीव शर्मा ने कहा कि रिश्वत की किसी भी सूचना पर तस्दीक कार्रवाई ठीक से की जानी चाहिए। ट्रेप कार्रवाई के दौरान साक्क्ष्य इस तरह से एकत्र किए जाएं कि आरोपी अधिकारी के खिलाफ अपराध साबित करने में आसानी रहे। कार्रवाई के साथ यह भी जरूरी है कि आरोपी अधिकारी को अदालत से सजा मिले। यह तभी संभव है जब तस्दीक और ट्रेप कार्रवाई के दौरान अधिकारी साक्क्ष्यों पर विशेष ध्यान दें।
लम्बित मामलों में अब तफ्तीश में आएगी तेजी: बैठक में लम्बित मामलों को लेकर भी चर्चा हुई। अधिकारियों के पास कई फाइलें वर्षों से लम्बित चल रही हैं। डीजी एसीबी ने इनके निस्तारण पर भी चर्चा की। इस बीच कई अधिकारियों ने सरकार के स्तर पर लम्बित अभियोजन स्वीकृति के मामले भी उठाए।

ट्रेंडिंग वीडियो