66 साल के बुजुर्ग से जब सरकारी कार्मिक ने रिश्तव मांगी तो बुजुर्ग ने यह किया उसके साथ...

जिस काम के लिए उसे सरकार पगार दे रही थी वही काम करने के लिए उसने बुजुर्ग से रिश्वत और ले ली। लेकिन बुजुर्ग भी उसूलों पर चलने वाले थे... उन्होनें रिश्वत तो दे दी लेकिन

By: JAYANT SHARMA

Published: 12 Jan 2021, 02:17 PM IST

जयपुर
रीको #Riico औद्योगिक एरिया में एक #Old-man बुजुर्ग ने पांच सौ मीटर का प्लाट लिया। उसकी #NOC एनओसी लेने के लिए #Riico-office रीको कार्यालय में चक्कर काटे लेकिन काम नहीं हुआ। जब सेवा शुल्क की बात की गइ्र तो सेक्शन अफसर राजी हो गया। जिस काम के लिए उसे सरकार पगार दे रही थी वही काम करने के लिए उसने बुजुर्ग से रिश्वत और ले ली। लेकिन बुजुर्ग भी उसूलों पर चलने वाले थे... उन्होनें रिश्वत तो दे दी लेकिन एसीबी अफसरों को भी बता दिया। एसीबी ने रिश्वत लेते रीको के सेक्शन अफसर को ट्रेप कर लिया। आज सवेरे यह ट्रेप जयपर के हरमाडा स्थित रीको एरिया में किया गया। एसीबी अफसरों ने बताया कि शिकायत करने वाले बुजुर्ग ने काफी मिन्नतें की थी सेंक्शन अफसर से, लेकिन वे नहीं माने और #ACB-Trap रिश्वत ले ही ली।

कहा एक लाख का काम है, मैं पांच हजार में कर रहा हूं. किसी को बताना नहीं
एसीबी अफसरों ने बताया कि झोटवाड़ा, जयपुर निवासी 66 वर्षीय देवकी नंदन यादव ने कारोबार करने के लिहाज से सरना डूंगर औद्योगिक क्षेत्र में पांच सो मीटर जमीन खरीदी। जमीन को फैक्ट्री के नाम ट्रांसफर कराने और बैंक से लोन लेने के लिए रीको आफिस विश्वकर्मा मे ंआवेदन किया। लेकिन सेक्शन अफसर जोधाराम ने फाइल पर काम ही नहीं किया और उसे उठाकर रख दिया। कई बार मिन्नतें करने के बाद भी देवकी नंदन का काम नहीं हुआ तो उन्होनें सेक्शन अफसर जोधराम से सेवा शुल्क की बात की। पहले तो जोधाराम ने इसके लिए मना कर दिया लेकिन बाद में पांच हजार रुपए मे काम करने को तैयार हो गया। देवकी नंदन ने भी तुरंत पंद्रह सौ रुपए जेब से निकालकर दे दिए और उसके बाद एसीबी को इस बारे में बता दिया। आज एसीबी ने प्लानिंग के अनुसार देवकी नंदन की ओर से बकाया पैंतीस सौ रुपए लेते हुए सेक्शन अफसर जोधाराम को ट्रेप कर लिया। एसीबी ने एक और कार्रवाई आज सवेरे की। दूसरी कार्रवाई जोधपुर एसीबी की टीम ने बाडमेर के पादरु में की।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned