scriptराजमार्गों पर टोल प्लाजाओं की शिकायतों पर प्रशासन गंभीर, एनएचआई को व्यवस्था सुधारने के निर्देश | Administration serious on complaints of toll plazas on highways | Patrika News
जयपुर

राजमार्गों पर टोल प्लाजाओं की शिकायतों पर प्रशासन गंभीर, एनएचआई को व्यवस्था सुधारने के निर्देश

राष्ट्रीय राजमार्गों में स्थित टोल प्लाजाओं और टोल कर्मचारियों की मिल रही शिकायतों को जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने गंभीरता से लिया है। यादव ने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नियमित तौर टोल प्लाजाओं का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करें।

जयपुरOct 23, 2019 / 07:57 pm

firoz shaifi

toll plaza

toll plaza

जयपुर। राष्ट्रीय राजमार्गों में स्थित टोल प्लाजाओं और टोल कर्मचारियों की मिल रही शिकायतों को जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने गंभीरता से लिया है। यादव ने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नियमित तौर टोल प्लाजाओं का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करें।
यादव ने जिला कलेक्टर ने बुधवार को एनएचएआई परियोजना प्रबन्धक पत्र लिखकर कहा कि जिले में नेशनल हाईवे से गुजरने वाले वाहनों एवं वाहन चालकों को टोल प्लाजाओं पर अनावश्यक रूप से घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ता है और वहां कार्यरत कुछ स्टाफ की दुर्व्यवहार की शिकायतें मिलती रहती हैं। साथ ही यहां पर कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त किए जाने की जरुरत है।

यादव ने कहा है कि टोल प्लाजा पर आसानी से नजर आने वाले स्थान पर टोल संचालकों के लिए परिचालन संबंधी नीति नियमों को ग्लोसाइन बोर्ड लगाए जाएं। हर टोल प्लाजा पर टोल संचालक कम्पनी के प्रबंधक एवं विभागीय प्रभारी नाम पते एवं ईमेल आईडी अंकित कराई जाए।
टोल प्लाजा पर कार्यरत समस्त स्टाफ की सूचियां प्राप्त कर एनएचएआई के रिकार्ड में रखा जाए तथा कार्यरत स्टाफ का पुलिस वेरिफिकेशन करवाकर यह सुनिश्चित किया जाए कि टोल प्लाजा पर कोई भी असामाजिक तत्व, गुण्डा, अपराधी एवं वांछित अपराधी कार्यरत नही हो।यादव ने हर टोल प्लाजा पर वाहनों की आवाजाही वाहन की निश्चित लाइन में ही किए जाने के निर्देश दिए हैं ताकि वाहनों के शीघ्रता से गुजरने की व्यवस्था हो सके।

Home / Jaipur / राजमार्गों पर टोल प्लाजाओं की शिकायतों पर प्रशासन गंभीर, एनएचआई को व्यवस्था सुधारने के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो