scriptAlwar Case: अब CBI करेगी अलवर प्रकरण की जांच, गहलोत सरकार ने लिया फैसला | Alwar case inquiry transfer to CBI to Rajasthan government | Patrika News
जयपुर

Alwar Case: अब CBI करेगी अलवर प्रकरण की जांच, गहलोत सरकार ने लिया फैसला

अलवर में मूक बधिर नाबालिग से हुई घटना की जांच अब सीबीआई को सौंपा जाने का अहम फैसला गहलोत सरकार ने ले लिया है।

जयपुरJan 16, 2022 / 08:04 pm

Kamlesh Sharma

Alwar case inquiry transfer to CBI to Rajasthan government

फाइल फोटो

अलवर में मूक बधिर नाबालिग से हुई घटना की जांच अब सीबीआई को सौंपा जाने का अहम फैसला गहलोत सरकार ने ले लिया है। गहलोत सरकार ने केंद्र सरकार को जल्द ही इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा भेजेगी, इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गृह विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस के भी आला अधिकारियों के साथ बैठक की और उसमें मामले की जांच सीबीआई को सौंपे पर जाने का फैसला लिया गया। बैठक में गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव भी मौजूद रहे। इसके अलावा एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुधीर भंडारी और जेके लोन अस्पताल के अधीक्षक डॉ अरविंद कुमार शुक्ला भी बैठक में मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें ः छात्राओं के पिता ने कलक्टर को दिया जवाब, राजनीति नहीं पीडि़त बालिका की आवाज उठाने गई थी मेरी बेटी

सीबीआई जांच के लिए विपक्ष ने बनाया था दबाव
दरअसल, विपक्ष ने इस मामले में सरकार को जमकर घेरा था और पुलिस की जांच पर सवाल खड़े करते हुए इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। जिस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी शनिवार देर रात ट्वीट करते हुए कहा था कि अगर पीड़िता के परिजन चाहे तो वह एसओजी, सीआईडी या फिर सीबीआई से जांच कर सकते हैं। घटना की सच्चाई सबके सामने आना चाहिए। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि गहलोत सरकार इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने की सिफारिश कर सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो