अलवर को इसी वर्ष मिलेगा मेडिकल कॉलेज, 2017 में होंगे प्रवेश

अलवर को इसी वर्ष मिलेगा मेडिकल कॉलेज, 2017 में होंगे प्रवेश

अलवर के ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में 2017 में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। निर्माण कम्पनी 2016 में कॉलेज का भवन ईएसआईसी को हैंड ओवर कर देगी।

अलवर के ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में 2017 में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। निर्माण कम्पनी 2016 में कॉलेज का भवन ईएसआईसी को हैंड ओवर कर देगी। उसके बाद कॉलेज शुरू करने की प्रक्रिया, जैसे कर्मचारी व डॉक्टरों की भर्ती व जरूरत के हिसाब से उपकरण खरीद प्रक्रिया होगी।

एमआईए में 750 करोड़ रुपए की लागत से ईएसआईसी का मेडिकल कॉलेज बनकर लगभग तैयार है। साल 2011-12 में कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम की तरफ से कॉलेज भवन का निर्माण किया जा रहा है।

इसमें 500 सामान्य बेड व 250 डायनेमिक बेड होंगे। 2017 में कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। ईएसआईसी के अधिकारियों का कहना है कि राजस्थान सरकार को कॉलेज के लिए पत्र भेजा गया था, लेकिन उनका अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। 2016 में निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। कॉलेज में डॉक्टर व स्टाफ के लिए 200 फ्लैट बनाए गए हैं।

पत्रिका ने उठाया था मुद्दा

राजस्थान पत्रिका में 2 नवम्बर 2015 को फुटबॉल बना 7.5 अरब का मेडिकल कॉलेज खबर प्रकाशित हुई। जिसमें करोड़ों रुपए की लागत से बने मेडिकल कॉलेज को केंद्र व राज्य सरकार के बीच फंसे होने की समस्या उठाई गई। उसके बाद इस सम्बंध में कई अन्य खबरे प्रकाशित की गई। इस ईएसआईसी ने मेडिकल कॉलेज शुरू करने का फैसला लिया है।

दीपक कुमार महानिदेशक ईएसआईसी दिल्ली ने बताया कि साल 2017 में हर हालत में कॉलेज शुरू हो जाएगा। कॉलेज का संचालन ईएसआईसी करेगा या पीपीपी मॉडल पर होगा। यह अभी तक निर्धारित नहीं हुआ है। जल्द ही इस पर फैसला ले लिया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned