3 मई के बाद होगी एसएससी भर्ती परीक्षाओं की नई तिथियों की घोषणा

एसएससी ने परीक्षा कार्यक्रम को लेकर की घोषणा, एसएससी की विशेष बैठक में हुआ निर्णय, लॉकडाउन की अवधि की परीक्षाओं को रद्द कर दिया

 

By: MOHIT SHARMA

Published: 18 Apr 2020, 10:46 AM IST

जयपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इन दिनों लॉकडाउन है, ऐसे में हाल ही कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने महामारी से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा के लिए एक विशेष बैठक आयोजित की।

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने लॉकडाउन की अवधि की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है और इनके लिए नई तिथियों की घोषणा तीन मई के बाद की जाएगी। सोशल डिस्टैंसिंग सहित विद्यमान लाकडाउन को देखते हुए, फैसला किया गया कि सभी परीक्षाओं, जिसके लिए उम्मीदवारों को देश के सभी भागों की यात्रा करने की आवश्यकता पड़ती थी, की तिथि की समय समय पर समीक्षा की जाएगी।

बैठक में लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए इस अवधि में होने वाले सभी परीक्षाओं की तिथियों को रद्द करने का फैसला किया गया। नई तिथियों की घोषणा लॉकडाउन की समाप्ति पर तीन मई के बाद की जाएगी।

इन परीक्षाओं के लिए होगी घोषणा
कंबाइंड हायर सेकेंडरी (10 प्लस 2) लेवल परीक्षा (टियर-1) 2019, जूनियर इंजीनियर (पेपर-1) परीक्षा 2019, स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' एवं 'डी' परीक्षा, 2०19 एवं कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल परीक्षा 2018 के लिए कौशल परीक्षा लॉकडाउन का दूसरा चरण 03 मई के बाद ली जाएंगी।

इन परीक्षाओं की पुनर्निर्धारित तिथियां आयोग एवं इसके क्षेत्रीय/उप-क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइट पर अधिसूचित की जाएंगी। आयोग द्वारा अधिसूचित परीक्षाओं के वार्षिक कैलेंडर की समीक्षा भी अन्य परीक्षाओं के कार्यक्रमों के संबंध में की जाएंगी। इसके अतिरिक्त, यह फैसला भी किया गया कि एसएससी के सभी अधिकारी और स्टाफ सदस्य प्रधानमंत्री के पीएम केयर्स फंड में एक दिन के वेतन का योगदान देंगे।

MOHIT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned