scriptअरबपति IRS सहीराम मीणा को लेकर फिर आई बड़ी खबर | Another case filed against IRS officer sahi ram meena | Patrika News
जयपुर

अरबपति IRS सहीराम मीणा को लेकर फिर आई बड़ी खबर

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने नारकोटिक्स विभाग में अतिरिक्त आयुक्त रहे सहीराम मीणा पर 13.05 करोड़ रुपए की आय से अधिक सम्पत्ति का मामला दर्ज किया।

जयपुरFeb 12, 2019 / 09:18 am

santosh

sahi ram meena
जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने नारकोटिक्स विभाग में अतिरिक्त आयुक्त रहे सहीराम मीणा पर 13.05 करोड़ रुपए की आय से अधिक सम्पत्ति का मामला दर्ज किया है।

एसीबी ने इसमें चार करोड़ से अधिक की सम्पत्ति को शामिल नहीं किया है। इस चार करोड़ की सम्पत्ति को आरोपी सहीराम की आय, पेट्रोल पंप व अन्य संसाधनों से हुई कमाई माना है। दरअसल एसीबी को सर्च के दौरान सहीराम के घर से मिले दस्तावेजों में सम्पत्ति की जो रकम मिली, उसी के आधार पर मुकदमा दर्ज किया है। इसकी डीएलसी और बाजार कीमत अनुसंधान के बाद पता चलेगी।
मामले में आरोपी को प्रोडक्शन वारंट के जरिए गिरफ्तार कर पूछताछ करेगी। एसीबी को सहीराम के बैंक खातों की डिटेल भी मिल गई है। एसीबी ने सहीराम के साथ उसकी पत्नी प्रेमलता, पुत्र मनीष मीणा, पुत्रवधू विजयलक्ष्मी और बाबा आरएन गौड़ गृह निर्माण सहकारी समिति के पदाधिकारी व अन्य के खिलाफ धारा 13 (1) (बी), 13 (2) भ्रष्टाचार निवारण (संशोधन अधिनियम) 2018 व 467, 468, 471, 120 बी आइपीसी के तहत मामला दर्ज किया है।

मालूम हो कि गणतंत्र दिवस के दिन भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के जयपुर महानिदेशक के निर्देशन में चल रही कार्रवाई के तहत कोटा एसीबी के एडिशनल एसपी ठाकुर चंद्रशील के नेतृत्व में एसीबी टीम ने नारकोटिक्स विभाग के एडिशनल कमिश्नर सहीराम मीणा को एक लाख रु की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। इसके बाद सहीराम मीणा के ऑफिस और उनके निवास पर छापा मारा गया। नारकोटिस के एडिशनल कमिश्नर सहीराम मीणा के घर से चार लाख रु की राशि और बरामद हुई। इसके बाद दो करोड़ से ज्यादा रुपए कैश सहीराम के जयपुर के आवास से मिले थे। इसके अलावा उनके घर से करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज बरामद हुए थे।

Home / Jaipur / अरबपति IRS सहीराम मीणा को लेकर फिर आई बड़ी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो