गर्ल्स में बढ़ा आर्टिफिशल ज्वैलरी का क्रेज

गर्ल्स में बढ़ा आर्टिफिशल ज्वैलरी का क्रेज

Priyanka Yadav | Publish: May, 18 2018 03:28:19 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

पहली पसंद बन रही कुंदन ज्वैलरी

जयपुर . गहनों के बिना शृंगार अधूरा है। महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं गहने। भारतीय महिलाएं तो हर फं क्शन में लेटेस्ट वैरायटी के आभूषण पहनने की शौकीन होती हैं। यह देखा जा रहा है की फ ीमेल्स की शॉपिंग लिस्ट में कपड़े से लेकर मेकअप, फुटवियर, पर्स और ज्वैलरी लिस्ट में शामिल होते हैं। इन सभी की खरीददारी में फ ीमेल्स ज्वैलरी को लेकर मशक्कत करती नजर आ रही हैं। खासतौर पर ब्राइड्स की बात करें तो उनके लुक का अहम हिस्सा होती हैं ज्वैलरी और देखा गया है कि मार्केट में कुंदन ज्वैलरी की डिमांड है। इसको लेकर पेश है एक रिपोर्ट।

 

पहली पसंद बन रही कुंदन ज्वैलरी

शादी, पार्टी के सीजन में लोग फैशन स्टेटमेंट पर अधिक ध्यान दे रहे हैं। हर कोई खूबसूरत दिखने के लिए कपड़ों और गहनों पर रहा है। ज्वैलरी की बात करें तो ट्रेडिशनल के साथ-साथ रजवाड़ा स्टाइल और रॉयल लुक देने वाली आर्टिफिशियल कुंदन ज्वैलरी काफ ी पसंद की जा रही है। सोने, चांदी या फि र डायमंड ज्वैलरी की बजाए कुंदन ज्वैलरी को ज्यादा तवज्जो दिया जा रहा हैं।

 

मेकअप का रखतीं ध्यान

ज्वैलरी पसंद करते समय लड़कियां बहुत सी बातों का ध्यान रख रही हैं। फं क्शन और मेकअप के हिसाब से ज्वैलरी की खरीददारी की जा रही है। फैशन डिजाइनर की मानें तो सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि क्या ट्रेंड में है और वह खुद पर सूट कर रहा है या नहीं।

 

ड्रेस के बाद ज्वैलरी

गल्र्स शादी में सजने-संवरने में ड्रेस चूज करने के बाद सबसे पहले ज्वैलरी पर फोकस करती हंै। या तो खुद पसंद से ज्वैलरी डिजाइन या रेंट पर लाती हैं या ब्यूटी सैलून पर बुकिंग कर लेती हैं। ज्वैलरी खास तौर पर हर ड्रेस से मैच होती हुई।

 

ये वैरायटी

ज्वैलरी का फैशन राजा-महाराजाओं के समय से चला आ रहा है। आजकल कुंदन ज्वैलरी को नया टच देने के लिए इसके साथ क्रिस्टल को मैच किया जा रहा है। कोई भी रंग चुन सकती हंै। साथ एंटीक गोल्ड डिजाइन, पोलकी ब्राइड, ज्वैलरी, डायमंड ज्वैलरी आदि रहती है।

 

खास-खास

- ब्राइड्स को कुंदन के साथ मोती का मेल आ रहा है पसंद।
- गल्र्स की पसंद है हैवी इयरिंग व टीका।
- ब्राइड्स को चाहिए हैवी हेडगियर।
- कुंदन ज्वैलरी सभी कलर्स के साथ मिक्स मैच होने के कारण पहली पसंद है।

 

प्राइस टैग (रुपए)

- अर्टिफि शियल कुंदन सिंगल सेट 1000 से अधिक
- डबल लाइन- 2000 से अधिक
- रिंग 100-700
- कुंदन मीना झुमके 200-1000
- कुंदन, अमेरीकन डायमंड ज्वैलरी 200 से 2500

 

बुकिंग रेंज

ब्राइडल ज्वैलरी की रेंज 2100 से 5000 रुपए तक मौजूद है। वहीं सिंपल ज्वैलरी 500 से 2000 रुपए तक मौजूद है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned