scriptकांग्रेस में नए अध्यक्ष के नाम पर मंथन, गहलोत की वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात | ashok Gehlot meets senior congress leaders in delhi | Patrika News
जयपुर

कांग्रेस में नए अध्यक्ष के नाम पर मंथन, गहलोत की वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी कल दिनभर पार्टी नेताओं के साथ चली बैठकों में नए अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चा की

जयपुरJul 14, 2019 / 10:37 am

firoz shaifi

congress

congress

जयपुर। कांग्रेस पार्टी में आतंरिक कलह और गुटबाजी के बीच पार्टी का नया अध्यक्ष कौन होगा? इसे लेकर शनिवार को दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं के बीच मंथन हुआ। शुक्रवार शाम जयपुर से दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी कल दिनभर पार्टी नेताओं के साथ चली बैठकों में नए अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चा की।
बताया जाता है कि युवा नेताओं के साथ ही कई वरिष्ठ नेताओं के नामों पर चर्चा की गई। गहलोत ने शनिवार रात भी पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अहमद पटेल के निवास पर जाकर लंबी मंत्रणा की। गहलोत का आज दोपहर 12 बजे तक दिल्ली से जयपुर पहुंचने का कार्यक्रम है।
इससे पहले गहलोत ने कल पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल, राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के साथ बैठक पार्टी के नए अध्यक्ष के नामों पर चर्चा करने के साथ ही गोवा, कर्नाटक और राजस्थान के राजनीतिक हालातों पर भी चर्चा की।
सूत्रों की माने तो पार्टी की सर्वोच्च इकाई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक भी शीघ्र आहूत करने को लेकर गहलोत की अहमद पटेल सहित वरिष्ठ नेताओं से चर्चा हुई। वहीं दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी दिल्ली में ही मौजूद हैं। पायलट के भी आज शाम तक जयपुर लौट आने की बात कही जा रही है। पिछले तीन दिनों से दिल्ली में ठहरे पायलट ने भी कल पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात राजनीतिक हालातों पर चर्चा की।
बयानबाजी से गरमाई सियासत
वहीं दूसरी ओर निकाय चुनाव से पहले पार्टी नेताओं के बीच शुरू हुए शीतयुद्ध से कांग्रेस में सियासत गर्मा गई है। नेताओं के बीच बयानबाजी के बाद अब समर्थकों में भी बयानबाजी शुरू हो गई है। बढ़ती बयानबाजी से पार्टी नेता भी चिंतित हैं, कांग्रेस नेताओं का मानना है कि बढ़ती गुटबाजी और बयानबाजी से पार्टी का तो नुकसान हो ही रहा है बल्कि कार्यकर्ताओं के बीच भी गलत संदेश जा रहा है।

Home / Jaipur / कांग्रेस में नए अध्यक्ष के नाम पर मंथन, गहलोत की वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो