'हाथ' के लिए अब बढ़ाए हाथ, डेढ़ साल बाद 'पायलट' संग उड़ेंगे गहलोत

राजस्थान में 4 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच दूरियां और घटती दिख रही हैं।

By: santosh

Updated: 27 Feb 2021, 10:36 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

जयपुर। राजस्थान में 4 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच दूरियां और घटती दिख रही हैं। उपचुनाव प्रचार का शंखनाद करने शनिवार को पहले तो दोनों हैलीकॉप्टर में साथ बैठेंगे। फिर जयपुर से श्रीडूंगरगढ़ और मातृकुंडिया तक साथ उड़ान भरकर दोनों जगह मंच पर भी साथ नजर आएंगे।

जानकारी के अनुसार दोपहर 12 बजे बीकानेर जिले के श्रीडूंगरगढ़ स्थित पिलानियों की ढाणी धनेरू में और दोपहर 2.30 बजे चित्तौडग़ढ़़ के मातृकुंडिया में किसान सम्मेलन होंगे। इन सम्मेलनों में दोनों साथ रहेंगे। इस दौरान प्रदेश प्रभारी अजय माकन, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी साथ रहेंगे।

हवा में साथ इतने दिन बाद-
गहलोत और पायलट लगभग डेढ़ साल बाद साथ में हवाई सफर करेंगे।

राहुल के मंच से भेजा तो गहराया विवाद, फिर यों घटती गईं दूरियां-
पिछले दिनों राहुल गांधी दो दिन राजस्थान दौरे पर थे तब रूपनगढ़ की रैली में पायलट को मंच से नीचे भेजने पर दोनों खेमों में दूरियां बढ़ने की चर्चा चल पड़ी थी। इसके बाद आलाकमान ने प्रयास तेज किए और बर्फ पिघलती नजर आई।

पायलट की कोटखावदा की किसान सभा में गहलोत का फोटो लगाया गया। वहीं, पायलट व उनके खेमे के विधायकों की सदस्यता रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर एसएलपी वापस लेने के लिए आवेदन कर दिया गया। अब शनिवार को दोनों किसान सम्मेलन में साथ दिखेंगे।

मेवाड़ की 3 सीटों पर मातृकुंडिया से जाएगा संदेश-
राज्य में चार विधानसभा सीटों वल्लभनगर, सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ के लिए उपचुनाव होना है। इनमें से सुजानगढ़ चूरू जिले में है जबकि अन्य तीन सीटें मेवाड़ में हैं। तीनों सीटों के लिए चित्तौडग़ढ़़ के मातृकुंडिया और सुजानगढ़ के लिए श्रीडूंगरगढ़ के पिलानियों की ढाणी धनेरू में किसान सम्मेलन रखा गया है।

झोंका दम-
मातृकुंडिया की सभा में एक लाख से ज्यादा भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए ५ मंत्री पिछले २ दिन से क्षेत्रों में डेरा डाले हुए हैं।

दिल्ली जाएंगे गहलोत-
मातृकुंडिया से गहलोत दिल्ली जाएंगे। वहां विवाह समारोह में शामिल होने के बाद चंडीगढ़ जाने का कार्यक्रम है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned