scriptबाल-बाल बचे सेन्ट्रल मिनिस्टर Kailash Chaudhary और सांसद Hanuman Beniwal, पथराव के बाद फायर भी! | Attack on Kailash Chaudhary Hanuman Beniwal, Stone pelting and Fire | Patrika News
जयपुर

बाल-बाल बचे सेन्ट्रल मिनिस्टर Kailash Chaudhary और सांसद Hanuman Beniwal, पथराव के बाद फायर भी!

राजस्थान में बाड़मेर में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ( Kailash Chaudhary ) और सांसद हनुमान बेनीवाल ( Hanuman Beniwal ) पर कुछ लोगों की ओर से पथराव करने के बाद बवाल हो गया। कैलाश चौधरी ने पथराव के साथ-साथ उनपर फायरिंग होने का भी आरोप लगाया है। दोनों नेताओं ने कहा है कि ये हमला सोची समझी साजिश के तहत राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ( Harish Chaudhary ) ने करवाया है।

जयपुरNov 13, 2019 / 08:09 am

Nakul Devarshi

Attack on Kailash Chaudhary Hanuman Beniwal, Stone pelting and Fire
बाड़मेर/ जयपुर।

राजस्थान में बाड़मेर में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और सांसद हनुमान बेनीवाल पर कुछ लोगों की ओर से पथराव करने के बाद बवाल हो गया। हालांकि इस घटनाक्रम में केंद्रीय मंत्री और सांसद सुरक्षित रहे। इधर, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने पथराव के साथ-साथ उनपर फायरिंग होने का भी आरोप लगाया है।

चौधरी बोले, ‘पथराव के हुई फायरिंग’

केन्द्रीय कृषि मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा है कि उनपर और उनके साथ रहे सांसद हनुमान बेनीवाल पर पथराव तो हुआ है ही, साथ ही दो फायर भी किये गए हैं। उन्होंने कहा कि पथराव और फायर होने पर उन्होंने हनुमान बेनीवाल को झुककर बचा लिया।

नहीं हुआ फायर: पुलिस

केंद्रीय मंत्री ने जहां उनपर और सांसद बेनीवाल पर दो फायर होने के आरोप लगाए हैं, तो वहीं पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने फायरिंग होने की बात से इंकार किया है। उन्होंने कहा है कि बायतु में फायरिंग की कोई घटना नहीं हुई है। स्थिति अभी नियंत्रण में है।

राजस्व मंत्री पर हमला कराने का आरोप

पथराव और कथित फायरिंग के घटनाक्रम पर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पर आरोप लगाए हैं। दोनों नेताओं ने कहा है कि ये हमला सोची समझी साजिश के तहत राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने करवाया है। कैलाश चौधरी ने हरीश चौधरी को चेतावनी देते हुए कहा कि यह हनुमान बेनीवाल पर नहीं, उन पर हमला है और वे अपने पुराने रूप में नहीं आना चाहते।

उन्होंने कहा कि मंत्री सहित जिन लोगों ने यह हरकत की है उनको नहीं छोड़ेंगे। चौधरी ने पुलिस पर मिलीभगत सहित राजस्व मंत्री पर भी कई आरोप लगाए।

हरीश चौधरी से खुली लड़ाई का एेलान: हनुमान बेनीवाल
बायतू में एक जागरण कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे कैलाश चौधरी और हनुमान बेनीवाल की कार पर हमला होने के बाद रात करीब एक बजे हनुमान बेनिवाल ने राजस्व मंत्री हरीश चौधरी से खुली लड़ाई का एेलान किया। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और हरीश चौधरी को जगह-जगह काले झंडे दिखाने की बात कही। हनुमान के साथ केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी मौजूद रहे। जिनका बार-बार नाम लेकर हनुमान बेनीवाल ने कहा कि वे उनके साथ है।
हनुमान बेनीवाल ने कहा कि पत्थर फेंकने वाले राजस्व मंत्री हरीश चौधरी के लोग थे जो पाटोदी इलाके से बुलाए गए थे। राजस्व मंत्री के खिलाफ जमकर बोलते हुए बेनिवाल ने कहा कि हरीश चौधरी को जब तक मंत्रीमण्डल से नहीं हटाया जाता विरोध जारी करेंगे। उन्होंने कहा कि अब उनकी हरीश चौधरी से खुली लड़ाई है।

बेनीवाल के विवादित बयान के बाद बवाल

बताया जा रहा है कि इस पूरे विवाद की शुरुआत सांसद हनुमान बेनीवाल के विवादित बयान से हुई। बेनीवाल ने बाड़मेर में मीडिया से बातचीत में राजस्व मंत्री को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की चप्पल व कप प्लेट उठाने वाला बताया था। उन्होंने कहा था कि वे एेसा नहीं करें तो मंत्रीमण्डल से हटा दिए जाते। इस बयान के बाद राजस्व मंत्री के समर्थकों में रोष फैल गया।

Home / Jaipur / बाल-बाल बचे सेन्ट्रल मिनिस्टर Kailash Chaudhary और सांसद Hanuman Beniwal, पथराव के बाद फायर भी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो