scriptतबादलों की डिजायर से बचें, हमारा काम पॉलिसी बनाना और लागू कराना – पीएम माेदी | Avoid the desire for transfers,our job is to make and implement policy | Patrika News
जयपुर

तबादलों की डिजायर से बचें, हमारा काम पॉलिसी बनाना और लागू कराना – पीएम माेदी

पीएम मोदी ने किया विधायकों से संवाद, पढ़ाया योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने का पाठ
पीएम मोदी ने विधायकों को खरी-खरी बातें भी कही
इशारों-इशारों में कहा कौन क्या कर रहा, सब पर है नजर
पीएम माेदी ने दिया विधायकों-संगठन पदाधिकारियों को जनता के बीच रहने का मूलमंत्र

जयपुरJan 06, 2024 / 08:34 pm

Arvind Singh Shaktawat

तबादलों की डिजायर से बचें, हमारा काम पॉलिसी बनाना और लागू कराना - पीएम माेदी

तबादलों की डिजायर से बचें, हमारा काम पॉलिसी बनाना और लागू कराना – पीएम माेदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जयपुर भाजपा प्रदेश कार्यालय में विधायकों और प्रदेश पदाधिकारियों से संवाद किया। बैठक में सीएम, मंत्री सहित 110 से ज्यादा विधायक शामिल हुए। इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शामिल नहीं हुई, वहीं विधानसभा अध्यक्ष बनाए जाने के कारण वासुदेव देवनानी भी बैठक में शामिल नहीं हुए। मोदी देश के पहले पीएम है, जो भाजपा प्रदेश कार्यालय आए। पीएम ने बैठक में सीधे तौर पर तो लोकसभा चुनाव में जुटने का कोई संदेश नहीं दिया, लेकिन केन्द्र की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जरूर कहा है।
पीएम नरेन्द्र मोदी ने इस बैठक में विधायकों-पदाधिकारियों को खरी-खरी बातें कही और अच्छे मूड में कई बातें भी साझा की। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का प्रचार करें। जनता के बीच रहें, जनसेवक बनकर काम करें। कौन क्या काम कर रहा है, सब पर हमारी नजर है। संगठन में काम करने वाला अपना काम करता रहे। काम करने वाला कोई भी किसी भी पद पर जा सकता है। पीएम ने कहा कि विकसित संकल्प भारत यात्रा को ज्यादा से ज्यादा जनता के बीच पहुंचाएं और पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ दिलाने की कोशिश करें। चार-पांच विधायकों ने कुछ सवाल भी किए। पीएम मोदी करीब ढाई घंटे भाजपा कार्यालय रहे।
तबादलों की डिजायर से भैरोंसिंह शेखावत भी परेशान थेपीएम मोदी ने बैठक में कहा कि कौन अधिकारी कहां लगा है, कहां नहीं? इस पर ध्यान ना दें। उन्होंने तबादलों को लेकर होने वाली राजनीति से बचने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि सत्ता बदलते ही ट्रांसफर शुरू कर दिए जाते हैं। मैं इससे दूर रहा, आप भी इससे दूर रहें। अधिकारी किसी दल के नहीं होते। हमारा काम पॉलिसी बनाना है और अधिकारियों का काम उसे लागू करने का है। पीएम ने दिवंगत भैरों सिंह शेखावत का नाम लेकर कहा कि मैं जब पार्टी का महासचिव था, तब वे वे डिजायर का पूरा थैला लेकर आए और कहा कि यह मेरे बस की बात नहीं है। पीएम ने यह नसीहत भी दी कि अधिकारियों से अच्छा व्यवहार करें। अभी एक-दो शिकायतें आई है। आगे ऐसा ना हो।
हर माह एक गांव में जाकर रुकें

पीएम ने कहा कि हर माह एक गांव में जाओ और वहां रुको। आप अपना टिफिन लेकर जाओ। कार्यकर्ताओं से मिलो। उनके साथ भोजन करो। गांव वालों की तकलीफ भी समझो। पांच साल में 60 माह होते हैं। हर माह एक गांव में रहोगे तो पांच साल में 60 गांवों में रुकने का मौका मिलेगा।
बदल गई भाजपा की सियासी तस्वीरभाजपा प्रदेश कार्यालय के बाहर पहले प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और राजेन्द्र राठौड़ की तस्वीर लगी हुई थी, लेकिन अब सरकार बनने के बाद यहां की तस्वीर भी बदल दी गई है। मोदी के भाजपा कार्यालय आने से पहले होर्डिंग बदला गया। होर्डिंग में एक तरफ पीएम नरेन्द्र मोदी, जे पी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी की फोटो है तो दूसरी तरफ सीएम भजनलाल शर्मा, डिप्टी सीएम दिया कुमारी, प्रेम चंद बैरवा की फोटो लगाई गई।
मैं तो रात को आने वाला था, आप लोगों से मिलने पहले आ गया

पीएम मोदी ने विधायकों से कहा कि वे तो रात को आने वाले थे, लेकिन सोचा कि आप लोगों से भी मिल लूंगा। इसलिए पहले आ गया। पीएम ने इस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर बहुत ज्यादा बात भी नहीं की।
एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

पीएम नरेन्द्र मोदी शुक्रवार शाम को जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां उनका राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी, घनश्याम तिवाड़ी, रामचरण बोहरा, सौम्या गुर्जर, राजेन्द्र राठौड़, अरुण चतुर्वेदी, सतीश पूनिया, अशोक परनामी, अल्का गुर्जर, मुख्य सचिव सुधांश पंत, पुलिस महानिदेशक यू आर साहू, कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित, पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ ने स्वागत किया।

Hindi News/ Jaipur / तबादलों की डिजायर से बचें, हमारा काम पॉलिसी बनाना और लागू कराना – पीएम माेदी

ट्रेंडिंग वीडियो