scriptराजधानी में सट्टेबाजी के विज्ञापन हटाए, दौसा में कलक्टर ने एनएस की पब्लिसिटी पर लगाए ब्रेक | Patrika News
जयपुर

राजधानी में सट्टेबाजी के विज्ञापन हटाए, दौसा में कलक्टर ने एनएस की पब्लिसिटी पर लगाए ब्रेक

एनएस पब्लिसिटी की मनमानी पर दौसा कलक्टर ने सख्त कार्रवाई की। वहीं, ग्रेटर नगर निगम ने सट्टेबाजी के विज्ञापन राजधानी में से हटा दिए।

जयपुरMay 24, 2024 / 11:54 pm

Ashwani Kumar

जयपुर। दौसा में एनएस पब्लिसिटी की मनमानी पर कलक्टर देवेंद्र कुमार ने सख्ती दिखाई है। एनएस की मनमानी की शिकायत पर कलक्टर ने अपने स्तर पर ही जांच करवाई। जांच के बाद नगर परिषद के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। कलक्टर के आदेश पर परिषद सक्रिय हुआ और यूनीपोल से मनमानी के होर्डिंग उतारने का काम शुरू कर दिया। कलक्टर के एक्शन से पहले एनएस को परिषद के अधिकारियों ने खूब शह दी थी। इसी वजह से एनएस ने बिना वर्क ऑर्डर के खूब पब्लिसिटी की।
दरअसल, एनएस की मनमानी के विरोध में स्थानीय लोगों ने दौसा कलक्टर और दौसा एसडीएम को ज्ञापन सौंपा था। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कलक्टर ने अपने स्तर पर जांच करवाई।
मनमानी का आलम ये
-करीब छह माह पहले एन एस पब्लिसिटी का वर्कऑर्डर दौसा में खत्म हो चुका। लेकिन नगर परिषद अधिकारियों के सहयोग से करीब 16 यूनीपोल पर 30 डिस्प्ले लगाए। ढाई माह से यह मनमानी फर्म की जारी रही।
-हैरानी की बात तो यह है कि परिषद कार्यालय के बाहर भी एन एस पब्लिसिटी ने अपना यूनीपोल लगाए रखा और कुछ यूनीपोल की जगह अपनी मनमर्जी से बदल ली।
चहेतों को उपकृत कर रहा परिषद
दौसा में निजी भवनों पर होर्डिंग लगे हुए हैं। यह काम भी एन एस पब्लिसिटी कर रही है। इसका वर्कऑर्डर भी मार्च में खत्म हो चुका है। परिषद के अधिकारियों ने कुछ व्यापारियों और प्रतिष्ठानों को नोटिस देकर इनको हटाने के लिए कहा है। लेकिन, एनएस पब्लिसिटी के चहेतों को परिषद ने नोटिस तक जारी नहीं किया है।
हटाए सट्टेबाजी के विज्ञापन
राजधानी जयपुर में एनएस पब्लिसिटी ने सट्टेबाजी के विज्ञापनों को रातों रात उतार दिया है। मालवीय नगर पुलिया के आस-पास, ओटीएस चौराहा और जगतपुरा में कई जगह एन एस प्रतिबंधित सट्टेबाजी के विज्ञापनों की पब्लिसिटी कर रहा था। ग्रेटर निगम की सख्ती के बाद इनको हटा दिया गया है।
सभी होर्डिंग हटेंगे
नगर परिषद के कार्यवाहक आयुक्त को नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। इसके बाद होर्डिंग्स हटना शुरू हो गए हैं। सभी होर्डिंग हटाए जाएंगे।
देवेन्द्र कुमार, जिला कलक्टर दौसा

Hindi News/ Jaipur / राजधानी में सट्टेबाजी के विज्ञापन हटाए, दौसा में कलक्टर ने एनएस की पब्लिसिटी पर लगाए ब्रेक

ट्रेंडिंग वीडियो