scriptराजस्थान में अचार संहिता हटते ही इस बड़ी योजना पर होगा काम, कई जिलों को मिलेगी राहत | Bhajanlal government Latest News Gajendra Singh said Water will be brought to Ramgarh Dam in first phase | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में अचार संहिता हटते ही इस बड़ी योजना पर होगा काम, कई जिलों को मिलेगी राहत

ERCP: रामगढ़ बांध में पूर्वी राजस्थान नहर योजना के प्रथम चरण में पानी लाया जाएगा। इससे जयपुर जिले सहित आसपास के इलाके में सिंचाई एवं पेयजल के लिए पानी उपलब्ध हो सकेगा।

जयपुरMay 16, 2024 / 09:22 am

Kirti Verma

ERCP: रामगढ़ बांध में पूर्वी राजस्थान नहर योजना के प्रथम चरण में पानी लाया जाएगा। इससे जयपुर जिले सहित आसपास के इलाके में सिंचाई एवं पेयजल के लिए पानी उपलब्ध हो सकेगा। प्रदेश सरकार ईआरसीपी को लेकर गंभीर है। आचार संहिता खत्म होते ही ईआरसीपी योजना पर तेजी से काम किया जाएगा। बुधवार को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने विधायक महेन्द्रपाल मीना के आवास पर अभिनंदन के दौरान कार्यकर्ताओं से यह बात कही।
शेखावत ने जमवारामगढ़ विधानसभा में चैकडेम व एनिकट के लिए प्रस्ताव भिजवाने पर भी चर्चा की। विधायक ने ईआरसीपी योजना की मंजूरी में आ रही बाधाओं को प्रदेश में भाजपा सरकार बनते ही दूर करने पर मंत्री का अभिनंदन किया। विधायक ने रामगढ़ बांध के अतिरिक्त खरड़ बांध, रायावाला बांध, दांतली बांध व नीमला बांध को भी ईआरसीपी बांध ग्रिड सर्किट में जोड़ने की मांग रखी। भाजपा कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री से रामगढ़ बांध से नक्चीघाटी सड़क की चौड़ाई की एनओसी केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय से दिलवाने की मांग की।
यह भी पढ़ें

गजेंद्र सिंह शेखावत की गिरफ्तारी पर रोक, इस तारीख तक मिली राहत, जानें नया अपडेट

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कुलदेवी जमवाय माता के दर्शन किए। इस दौरान गजेंद्र सिंह शेखावत की पत्नी नोनंद कंवर व सुहासिनी सिंह ने जमवाय माता के चुनरी, श्रीफल व प्रसाद चढ़ाया। जमवाय माता मंदिर महंत भगवती प्रसाद वशिष्ठ ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा कराई।
यह भी पढ़ें

हाईकोर्ट ने बहुमंजिला इमारतों के निर्माण पर लगाई रोक, यथास्थिति बनाए रखने के आदेश

लोकसभा चुनाव में मतदान के बाद पहली बार केंद्रीय मंत्री कुलदेवी जमवाय माता के दर्शन करने पहुंचे। शेखावत जोधपुर लोकसभा सीट से तीसरी बार जीतकर हैट्रिक लगाने के प्रति आशवस्त है। इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष जगदीश नोनपुरा, पूर्व जिला मंत्री बाबूलाल खटाणा, भाजपा एससी मोर्चा महामंत्री मोहनलाल वर्मा, सीताराम छापोला, दीपक शर्मा सायपुरा, जितेंद्र गोगोरिया, रमेश शर्मा सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में अचार संहिता हटते ही इस बड़ी योजना पर होगा काम, कई जिलों को मिलेगी राहत

ट्रेंडिंग वीडियो