scriptEXCLUSIVE: ‘बीजेपी के 90 फ़ीसदी लोग हमारे सम्मेलन में रहे मौजूद, कई सीनियर नेता संपर्क में’ | Bharat Vahini Party Ghanshyam Tiwari on BJP leaders before elections | Patrika News
जयपुर

EXCLUSIVE: ‘बीजेपी के 90 फ़ीसदी लोग हमारे सम्मेलन में रहे मौजूद, कई सीनियर नेता संपर्क में’

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरJul 05, 2018 / 11:21 am

Nakul Devarshi

ghanshyam tiwari
जयपुर।

भाजपा से अलग हुए भारत वाहिनी पार्टी के अध्यक्ष और सांगानेर से विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने संकेत दे दिए हैं कि वे अकेले चुनाव नहीं लड़ेंगे। वे तीसरा मोर्चा बनाकर चुनाव लड़ेंगे। भाजपा और कांग्रेस के अलावा जितने भी दल होंगे, उन सब से बात की जाएगी। कुछ नेताओं से बातचीत भी चल रही है। उन्होंने कहा कि तीसरा मोर्चा बनाकर चुनाव लड़ेंगे और प्रदेश को बीमारू राज्य से निकालेंगे।
तिवाड़ी की पत्रिका से EXCLUSIVE बातचीत के प्रमुख अंश-

सवाल: आपका चुनाव एजेंडा क्या होगा?
जवाब: कांग्रेस और भाजपा ने एक बार हम और एक बार तुम करते हुए राज किया। एेसे में राजस्थान बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर नहीं निकल पाया। नीति आयोग के राजीव कुमार ने भी कहा है कि राजस्थान जैसे राज्यों की वजह से जीडीपी में फर्क पड़ा है। जिस भी राज्य में तीसरे दल की सरकार है, वह विकसित राज्य बन गया है।
सवाल: अकेले चुनाव लड़ेंगे या फिर तीसरा मोर्चा बनाएंगे?
जवाब: हमारी पार्टी भाजपा और कांग्रेस के खिलाफ है। एेसे में जितने भी अन्य दल हैं, उन सब दलों के नेताओं से हमारी बात चल रही है। कई दलों से बातचीत चल रही है। जल्द ही कोई न कोई नतीजा आएगा।
सवाल: क्या भाजपा के नेता आपके सम्पर्क में है?
जवाब: बिल्कुल हैं, संघर्षरत और सिद्धांतपरक कार्यकर्ता आज भी हमारे साथ हैं। भारत वाहिनी पार्टी के पहले सम्मेलन में जितने भी कार्यकर्ता आए थे, उनमें से 90 प्रतिशत भाजपा से ही जुड़े हुए थे। सत्तापरक नेता भी सम्पर्क में है, लेकिन अभी वे यह देख रहे हैं कि उनको भाजपा से टिकट मिलेगा या नहीं। एेसे में विधायकों को पार्टी में लेना है या नहीं, इस पर फैसला टिकट वितरण के समय होगा।
सवाल: क्या ये नाराज लोगों की पार्टी है?
जवाब: नहीं, एेसा बिल्कुल नहीं है। यह पार्टी सिद्धांतों की लड़ाई के लिए बनी है। काला कानून का मामला हो या फिर 13 नम्बर बंगले का मामला, हमेशा इस पार्टी ने सड़क पर जाकर लड़ाई लड़ी है। बेरोजगारी के मुद्दे पर लड़ाई लड़ी है, पानी के मुद्दे पर लड़ाई लड़ी है।

सवाल: आप खुद स्वयंसेवक हैं और भाजपा संघ की विचारधारा से जुड़ी पार्टी, फिर विरोध क्यों?
जवाब: यह बात सही है कि मैं स्वयंसेवक हूं, लेकिन राजस्थान की सरकार न तो संघ के विचार से चल रही है और न ही भाजपा के विचार से। एेसे में लड़ाई अब राजनीतिक हो गई है। मैं तो यह चाहता हूं कि इस लड़ाई में संघ परिवार भी हमारा साथ दे।

Home / Jaipur / EXCLUSIVE: ‘बीजेपी के 90 फ़ीसदी लोग हमारे सम्मेलन में रहे मौजूद, कई सीनियर नेता संपर्क में’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो