scriptइस फेमस फिल्म राइटर को मिलेगा जिफ का लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड | Bhatt will be felicitated with the JIFF Life Time Achievement Award. | Patrika News
जयपुर

इस फेमस फिल्म राइटर को मिलेगा जिफ का लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

18 जनवरी को शाम 5 बजे होगा आर्यन जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन, 64 देशों की 232 फिल्मों की होगी स्क्रीनिंग

जयपुरJan 17, 2019 / 12:51 am

Aryan Sharma

Jaipur

इस फेमस फिल्म राइटर को मिलेगा जिफ का लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

जयपुर. शहर में 18 जनवरी से पांच दिन सिनेमा के नाम रहेंगे। मौका होगा 11वें आर्यन जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ‘जिफ’ का। जिफ 18 से 22 जनवरी तक जैम और गोलछा सिनेमा सहित शहर में पांच अन्य स्थानों पर आयोजित होगा। इसका उद्घाटन आर्ट एंड कल्चर मिनिस्टर बी. डी. कल्ला और 25 देशों के 25 फिल्मकार करेंगे। इस बार जिफ का लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड बॉलीवुड फिल्म राइटर रॉबिन भट्ट को प्रदान किया जाएगा। रॉबिन भट्ट ‘आशिकी’, ‘दिल है कि मानता नहीं’, ‘जुनून’, ‘बाजीगर’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘मेला’, ‘क्रिश’, ‘क्रिश 3’ सरीखी फिल्मों के लिए लेखन कर चुके हैं। ‘बाजीगर’ के लिए उन्हें 39वें फिल्मफेयर अवॉर्ड में बेस्ट स्क्रीनप्ले का पुरस्कार भी मिल चुका है।
फेस्टिवल में 64 देशों की 232 फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी। इस दौरान वर्कशॉप, सेमिनार्स, डिस्कशन के साथ इंटरनेशनल को-प्रोडक्शन मीट का आयोजन होगा।

‘सिंसियरली यॉर्स, ढाका’ रहेगी ओपनिंग फिल्म
जिफ 2019 की ओपनिंग फिल्म के रूप में बांग्लादेश की ‘सिंसियरली यॉर्स, ढाका’ को चुना गया है। इस फिल्म का निर्देशन 11 डायरेक्टर्स ने किया है। 134 मिनट की यह फिल्म बंगाली भाषा में है। फिल्म बांग्लादेश की राजधानी ढाका की गलियों से रुबरू करवाती है, जिसमें टूटे सपने और रिश्तों की कहानी है। वहीं फेस्टिवल की क्लोजिंग में दो फीचर फिल्मों को चुना गया है। पहली फिल्म है 97 मिनट की श्रीलंका से सुमेथी सिवामोहन निर्देशित ‘सन एंड फादर्स’। इसकी कहानी तमिल संगीतकार रेक्स के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती कहानी है। दूसरी फिल्म त्रिनिनाद और टोबेगो से ‘मूविंग पार्ट्स’ है। यह कैरेबियन आइलैंड में अपने भाई को ढूंढने गई एक लड़की की कहानी है, जिसे मुसीबत में एक अनजान साथी से आकस्मिक मदद मिलती है।

Home / Jaipur / इस फेमस फिल्म राइटर को मिलेगा जिफ का लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो