scriptसाइकिल पर करता था खाना डिलेवर, मात्र तीन घंटे में मिली बाइक, खाते में आए लाखों रुपए, जानें पूरी कहानी | bhilwara Delivery Boy Durga Shankar Meena Viral Story | Patrika News
जयपुर

साइकिल पर करता था खाना डिलेवर, मात्र तीन घंटे में मिली बाइक, खाते में आए लाखों रुपए, जानें पूरी कहानी

भीषण गर्मी में तपती दोपहरी। पारा 41 के पार। लोग घरों से निकलने से कतरा रहे हो और उस समय फूड डिलीवरी बॉय साइकिल से आपके घर पहुंचे तो मन विचलित हुए बिना नहीं रह सकता।

जयपुरApr 14, 2022 / 04:30 pm

Kamlesh Sharma

bhilwara Delivery Boy Durga Shankar Meena Viral Story

भीषण गर्मी में तपती दोपहरी। पारा 41 के पार। लोग घरों से निकलने से कतरा रहे हो और उस समय फूड डिलीवरी बॉय साइकिल से आपके घर पहुंचे तो मन विचलित हुए बिना नहीं रह सकता।

भीषण गर्मी में तपती दोपहरी। पारा 41 के पार। लोग घरों से निकलने से कतरा रहे हो और उस समय फूड डिलीवरी बॉय साइकिल से आपके घर पहुंचे तो मन विचलित हुए बिना नहीं रह सकता। ऐसा ही हुआ दो दिन पूर्व भीलवाड़ा के आजादनगर निवासी आदित्य शर्मा के साथ। 11 अप्रेल को डिलीवरी बॉय को साइकिल पर आता देख बारहवी कक्षा के छात्र आदित्य ने दुर्गाशंकर मीणा की किस्मत बदल दी।
साइकिल से ऑर्डर डिलीवरी करने वाले दुर्गा के पास चौबीस घंटे के भीतर बाइक खरीदने के पैसे ही नहीं आए बल्कि ठीक से जीवन यापन के लिए रकम भी उसके खाते में पहुंची। यह सब हुआ आदित्य शर्मा के ऑनलाइन अभियान चलाकर क्राउड फंडिंग से। महज तीन घंटे के भीतर ट्वीटर पर फंडिंग से आदित्य ने फूड डिलीवरी बॉय दुर्गाशंकर मीणा के लिए डेढ़ लाख रुपए जुटा लिए। ठगी से बचने के लिए सीधे दुर्गाशंकर के खाते में राशि मंगवाई गई। इस राशी से मंगलवार को बाइक खरीद कर आदित्य ने दुर्गाशंकर को सौंप दी।
बारह साल से टीचर, कोरोना में छूटी नौकरी
दुर्गाशंकर ने बताया कि वह बीकॉम तक पढ़े है। बारह साल तक प्राइवेट स्कूल में अंग्रेजी के टीचर रहे। लेकिन कोरोना के कारण बेरोजगार हो गए। घर खर्च चलाने के लिए उन्हें फूड कंपनी में डिलीवरी बॉय की नौकरी करनी शुरू कर दी। महीनेभर में ही दस हजार तक कमा लेते है। पिछले चार माह से यह काम कर रहे हैं। डिलीवरी के साथ-साथ ही बच्चों को ऑनलाइन ट्यूशन भी देते थे। बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर बनने का सपना है। इसके लिए तैयारी भी करनी है। लेकिन साइकिल पर दिनभर डिलीवरी देने के कारण थकान से पढ़ाई नहीं हो पाती। आदित्य ने बताया कि क्राउड फंडिंग के लिए दुर्गाशंकर की यूपीआई आईडी शेयर की। ताकि पैसा सीधा दुर्गा के खाते में ट्रांसफर हो सके। लोगों ने मदद करना शुरू किया। लोगों ने दिल खोलकर मदद की और तीन घंटे में डेढ़ लाख खाते में डाल दिए।

Home / Jaipur / साइकिल पर करता था खाना डिलेवर, मात्र तीन घंटे में मिली बाइक, खाते में आए लाखों रुपए, जानें पूरी कहानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो