मोबाइल पर कोई एप डाउनलोड़ करने जा रहे हैं तो सावधान हो जाएं.... बड़ी घटना हुई जयपुर में ...

पुलिस ने बताया कि न तो फोन पर बात की और न ही किसी तरह की जानकारी लेने के लिए ही फोन किया। फोन से रुपए साफ होने का यह नया तरीका है।

By: JAYANT SHARMA

Published: 03 Apr 2021, 12:34 PM IST

जयपुर
साइबर ठगों #Cyber-fraud ने एक और वारदात को अंजाम दिया है। इस बार तो #Mobile मोबाइल फोन पर एक एप्लीकेशन #App डाउनलोड करने और उसके नियम फाॅलो करने के दौरान खाता साफ हो गया। पीड़ित के पास जब मोबाइल पर #Bank-account खाते से रुपए निकलने का मैसेज आया तो पहले तो वह बैंक दौड़ा और उसके बाद थाने पर आकर मुकदमा दर्ज कराया। करधनी थाना पुलिस ने ठगी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

पुलिस ने बताया कि निवारु रोड निवासी दिलिप सिंह के साथ यह #New-fraud ठगी की वारदात हुई। दिलिप सिंह ने मोबाइल फोन पर एक एप्लीकेशन डाउनलोड की थी। उसे डाउनलोड करने के कुछ समय के बाद ही मोबाइल फोन पर खाते से रुपए क्रेडिट होने का मैसेज आया। दिलिप ने जब बैंक जाकर पता किया तो वहां से पता चला कि किसी के खाते मे ये रुपए भेजे गए हैं। वहां पर खाता नंबर भी लिखा गया है। पुलिस ने खाता नंबर के आधार पर पडताल शुरु कर दी है।

पुलिस ने बताया कि ठगों ने न तो फोन पर बात की और न ही किसी तरह की जानकारी लेने के लिए ही फोन किया। फोन से रुपए साफ होने का यह नया तरीका है।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned