scriptराजस्थान: सामने आया Love Jihad का नया मामला, फिर उठी UP की तर्ज़ पर कड़े कानून बनाने की मांग | BJP Demands Love Jihad Law in Rajasthan, Bikaner Case Latest Update | Patrika News
जयपुर

राजस्थान: सामने आया Love Jihad का नया मामला, फिर उठी UP की तर्ज़ पर कड़े कानून बनाने की मांग

Love Jihad in Rajasthan : राजस्थान में फिर सामने आया लव जिहाद का मामला, धर्म विशेष के युवक पर लगा युवती से जबरन शादी का आरोप, मामले ने पकड़ा तूल, तो भाजपा नेता भी आये आगे, केंद्रीय मंत्री ने उठाई लव जेहाद के खिलाफ कड़ी कानून की मांग, पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की सरकार से अपील, सोशल मीडिया पर भी चर्चाओं में है बीकानेर का प्रकरण
 

जयपुरJan 16, 2021 / 03:40 pm

Nakul Devarshi

BJP Demands Love Jihad Law in Rajasthan, Bikaner Case Latest Update
बीकानेर/ जयपुर।

राजस्थान में भी उत्तर प्रदेश की तर्ज पर लव जिहाद मामलों पर रोक लगाने के लिए कड़े कानून बनाए जाने की मांग पिछले दिनों उठ चुकी है। अब ऐसा ही एक प्रकरण बीकानेर से सामने आने के बाद लव जिहाद विरोधी कानून की मांग फिर से उठ रही है। भाजपा नेता बीकानेर के मामले को गंभीर मानते हुए सरकार से मामले की निष्पक्ष जांच करने और ऐसे मामलों पर रोक लगाने की पैरवी कर रहे हैं।
लव जिहाद के खिलाफ बने कडा कानून
केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बीकानेर में सामने आये लव जिहाद मामले का ज़िक्र करते हुए सोशल मीडिया के ज़रिये सरकार से कड़े कानून बनाए जाने की मांग की है। चौधरी का कहना है कि बेटी चाहे किसी भी धर्म में जन्मी हो, हमारी बेटियाँ हमारे लिए गौरव व इज़्ज़त है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को बीकानेर के लव जिहाद मामले की निष्पक्ष जांच करवानी चाहिए एवं भविष्य में इस तरह के घिनौने कृत्यों को पूर्व में ही रोके जाने के कदम उठाने चाहिए।
केंद्रीय मंत्री व बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी ने कहा कि सरकार को उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज़ पर जल्द से जल्द लव जिहाद कानून बनाना चाहिए। इस तरह की घटनाएँ सामाजिक सौहार्द के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर इसके बारे में सोचना होगा।
चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बीकानेर के पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है एवं विश्वास दिलाती है कि भविष्य में सत्ता में आने पर इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कड़ा कानून बनाएगी।
https://twitter.com/KailashBaytu/status/1350320170992979968?ref_src=twsrc%5Etfw
ये है मामला
बीकानेर जिले के नया शहर में एक धर्म विशेष के युवक पर दूसरे धर्म की युवती को धोखा देने, अगुवा करने और जोर-ज़बरदस्ती से शादी करने के संगीन आरोप का मामला सामने आया है। युवक 22 वर्षीय कोलायत निवासी है जबकि युवती 18 वर्ष की बीकानेर की बांगड़सर की रहने वाली बताई गई है।
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दस्तावेज़
बीकानेर के लव जिहाद प्रकरण को लेकर सोशल मीडिया भी चर्चाएँ ज़ोरों पर है। पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने को लेकर आवाज़ उठ रही है। युवक और युवती की शादी के अदालती दस्तावेज़ और तस्वीरें भी जमकर वायरल हो रही हैं।
वीडियो में परिजन कर रहे गुहार
युवती के परिजनों का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वे धर्म विशेष के एक युवक पर उनकी बेटी को धोखे में लेकर भगाने और शादी करने के आरोप लगाते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में परिजन सरकार और आमजन से परिवार को न्याय दिलाने की भावुक अपील कर रहे हैं।

Home / Jaipur / राजस्थान: सामने आया Love Jihad का नया मामला, फिर उठी UP की तर्ज़ पर कड़े कानून बनाने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो