scriptराजस्थान: SUICIDE के बढ़ते मामलों पर BJP की अपील, ‘सरकार जल्द करे कानूनों में संशोधन’ | BJP demands to strengthen laws to control suicide cases in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान: SUICIDE के बढ़ते मामलों पर BJP की अपील, ‘सरकार जल्द करे कानूनों में संशोधन’

प्रदेश में बढ़ते आत्महत्या प्रकरणों से जुड़ा मामला, प्रदेश भाजपा ने उठाई कानूनों में संशोधन की मांग, मौजूदा कानूनों को बताया जा रहा लचर, सरकार को गंभीरता दिखाने की अपील
 

जयपुरSep 24, 2020 / 10:04 am

Nakul Devarshi

BJP demands to strengthen laws to control suicide cases in Rajasthan
जयपुर।

प्रदेश भाजपा ने आत्महत्याओं के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए राज्य सरकार से सम्बंधित कानूनों में संशोधन कर उन्हें और मजबूत बनाने की मांग की है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता व विधायक रामलाल शर्मा ने कहा है कि पिछले 2 महीनों में राजस्थान में आत्महत्याओं की संख्या में बहुत तीव्र गति से बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में ज़रूरी हो गया है कि सरकार इस दिशा में ध्यान दे और जल्द कानूनों में संशोधन कर काम करें।
मुख्यतः दो कारणों से हो रही आत्महत्याएं
शर्मा ने ये भी त्तर्क दिया है कि आत्महत्याओं के मुख्य रूप से दो कारण माने जा रहे हैं। एक कारण बढ़ी हुई ब्याज दर पर लिए पैसों के लिए सूदखोर द्वारा टॉर्चर किया जाना और दूसरा युवाओं का जुए की लत में फंसते चला जाना। इन्हीं दो कारणों की वजह से आत्महत्या के प्रकरण ज्यादा बढ़ रहे हैं।
ढीले कानून, आरोपित हो रहे रिहा
चौमूं विधायक ने कहा कि वर्तमान में बने हुए कानून इतने प्रभावी नहीं कि इन पर अंकुश लगाया जा सके। जुए से जुड़े मामलों में पुलिस आरोपितों को पकड़ कर तो ले जाती है और कार्रवाई भी करती है, लेकिन जमानती अपराध होने के कारण उनको तत्काल रिहा कर दिया जाता है। इसकी वजह से जुआ खेलने वाले अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है।
https://twitter.com/zeerajasthan_?ref_src=twsrc%5Etfw
अब तो घर बैठकर खेल रहे जुआ
शर्मा ने कहा कि अब तो जुआ खेलने का तरीका भी बदल गया है। लोग हाईटेक तरीके से घर बैठकर ही जुआ खेल रहे हैं। अब इसके लिए पहले जैसे लोगों को इकट्ठा होने की आवश्यकता भी नहीं है। ऐसे में इस तरह की प्रवर्ती पर जल्द से जल्द अंकुश लगाना ज़रूरी हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो