scriptSatish Poonia के तीन दिन के प्रवास कार्यक्रम में बदलाव, पहले ही दिन का कार्यक्रम स्थगित | BJP rajasthan Satish Poonia Rajsamand Bhilwara Visit schedule | Patrika News
जयपुर

Satish Poonia के तीन दिन के प्रवास कार्यक्रम में बदलाव, पहले ही दिन का कार्यक्रम स्थगित

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का डॉ सतीश पूनिया के प्रवास कार्यक्रम में बदलाव, आज से होना था तीन दिन के प्रवास कार्यक्रम पर रवाना, लेकिन अपरिहार्य कारणों से आज के दिन का प्रवास कार्यक्रम हुआ स्थगित, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बांसवाडा और डूंगरपुर में था आज प्रवास, कल राजसमंद, परसों भीलवाड़ा का प्रवास कार्यक्रम रहेगा यथावत, राजसमंद और भीलवाड़ा के सहाड़ा में होने हैं उपचुनाव
 

जयपुरJan 21, 2021 / 10:45 am

Nakul Devarshi

BJP rajasthan Satish Poonia Rajsamand Bhilwara Visit schedule
जयपुर।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया के आज से शुरू हो रहे तीन दिवसीय प्रवास कार्यक्रम में बदलाव हुआ है। पूनिया का आज पहले दिन चित्तोड़गढ़, प्रतापगढ़, बांसवाडा और डूंगरपुर जिलों में प्रवास कार्यक्रम रखा गया था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से इसे स्थगित किया गया है। हालांकि कल राजसमन्द और 23 जनवरी को भीलवाड़ा में प्रवास कार्यक्रम को यथावत रखा गया है।
गौरतलब है कि राजसमंद और भीलवाड़ा के सहाड़ा में उपचुनाव होना प्रस्तावित है। पूनिया ने दो दिन पहले ही चूरु के सरदारशहर में प्रवास के साथ उपचुनाव अभियान का आगाज़ किया है। वे उपचुनाव क्षेत्रों पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं को सक्रीय करने में जुटे हुए हैं। वहीं बताया गया है कि उदयपुर की वल्लभनगर सीट पर भी पूनिया का प्रवास कार्यक्रम बन सकता है।
निकायों में बढ़त के साथ उपचुनाव पर फोकस
20 जिलों की 50 निकायों में जहां सियासी समर छिड़ा हुआ है, तो वहीं चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का भी माहौल बनने लगा है। इधर, विपक्ष में बैठी भाजपा निकायों में तो बढ़त हासिल करने में जुटी ही हुई है, पर उसका खासा फोकस उपचुनाव पर टिका हुआ है। साफ़ है कि भाजपा उपचुनाव की चारों सीटें जीतकर सियासी गणित को बदलने की चाह भी रख रही है।

खोने के लिए एक, पाने के लिए चार सीट
चुनाव कार्यक्रम घोषित होने से पहले ही उपचुनाव को लेकर भाजपा की जोर-शोर से दिख रही कसरत से साफ़ है, कि भाजपा मौके को पूरी तरह से भुनाने के मूड में है। दरअसल, उपचुनाव की चार में से तीन सीटें चूरु की सुजानगढ़, भीलवाड़ा की सहाड़ा और उदयपुर की वल्लभनगर सीटें कांग्रेस के पास थीं, तो वहीं राजसमंद की एकमात्र सीट भाजपा के कब्ज़े में थी। ऐसे में भाजपा के पास खोने के लिए महज़ एक सीट, जबकि पाने के लिए चार सीटों का अवसर है।
इसी मंशा के साथ प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के मंगलवार को सुजानगढ़ दौरे के साथ ही ‘मिशन उपचुनाव’ का शंखनाद हो गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं से 2023 में प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनाने में जुटने का आह्वान किया गया।

Home / Jaipur / Satish Poonia के तीन दिन के प्रवास कार्यक्रम में बदलाव, पहले ही दिन का कार्यक्रम स्थगित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो