scriptअब ट्रैवल भी करवाएगी फ्लिपकार्ट, यूं करवा पाएंगे बुकिंग | Book Travel Tickets with Flipkart - Collaboration with Makemytrip | Patrika News
जयपुर

अब ट्रैवल भी करवाएगी फ्लिपकार्ट, यूं करवा पाएंगे बुकिंग

आॅनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट अब आपको ट्रैवल भी करवाएगी।

जयपुरApr 12, 2018 / 02:26 pm

Nidhi Mishra

Book Travel Tickets with Flipkart - Collaboration with Makemytrip

Book Travel Tickets with Flipkart – Collaboration with Makemytrip

जयपुर। भारतीय ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट आगामी दिनों में ट्रैवल भी करवाएगी। शॉपिंग कंपनी ने ट्रैवल बुकिंग के लिए ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी मेकमाईट्रिप के साथ हाल ही में अपनी साझेदारी की घोषणा की। मेकमाईट्रिप के एक अधिकारी ने बताया, ‘इस साझेदारी के जरिए उपभोक्ता अब फ्लिपकार्ट मोबाइल एप के माध्यम से ट्रैवल बुकिंग के लिए मेकमायट्रिप की सेवाएं ले पाएंगे।’
इस साझेदारी के मुताबिक अगले कुछ सप्ताह में घरेलू उड़ानों की बुकिंग सेवा शुरू की जाएगी। इसके बाद होटल, बसों और हॉलीडे बुकिंग शुरू की जाएगी। हालांकि कंपनी ने अभी सेवाएं शुरू करने की तिथि की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। कंपनी ने ये भी नहीं बताया है कि किस दिन ये सेवा शुरू की जाएगी।
मेकमायट्रिप के संस्थापक और समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी (CEO) दीप कालरा ने एक बयान में कहा कि, ‘यह साझेदारी हमें मेकमाईट्रिप की यात्रा बुकिंग साइट्स- मेकमाईट्रिप, गोआइबीबो और रेडबस के जरिए अधिक से अधिक कस्टमर्स तक पहुंचने में काफी मददगार साबित होगी। साथ ही आॅनलाइन ट्रैवल मार्केट में विशेष रूप से अधिक अवसर उपलब्ध करवाएगी।
आपको बता दें कि कंपनियों ने साझेदारी के फाइनेंशियल जानकारियों का फिलहाल खुलासा नहीं किया है। बेंगलुरू के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट का दावा है कि देश में उसके 10 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। इस कंपनी की स्थापना साल 2007 में हुई थी।
बताते चलें कि साल 2007 में आईआईटी दिल्ली के भूतपूर्व छात्रों सचिन बंसल और बिन्नी बंसल ने फ्लिपकार्ट की स्थापना की थी। दोनों ही पहले अमेजन के लिए काम करते थे, लेकिन जल्द ही दोनों ने अपनी कंपनी खोलने के लिए अमेजन की नौकरी छोड़ दी। वर्तमान में कंपनी के 30,000 से ज्यादा एम्पलॉयी हैं। फ्लिपकार्ट ने सबसे पहले आॅनलाइन किताबें बेचने की शुरुआत की थी। दोनों को एंटरप्रेन्योर आॅफ द ईयर का अवार्ड भी मिल चुका है। इंडिया टुडे ने दोनों को साल 2017 में टॉप 50 मोस्ट पावरफुल पीपल की लिस्ट में 26वें नम्बर पर रखा था।

Home / Jaipur / अब ट्रैवल भी करवाएगी फ्लिपकार्ट, यूं करवा पाएंगे बुकिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो