scriptराजस्थान: BSP से कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायकों को लेकर अब आई ये ताज़ा अपडेट | BSP MLA to take Congress membership in presence of Sonia Gandhi | Patrika News
जयपुर

राजस्थान: BSP से कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायकों को लेकर अब आई ये ताज़ा अपडेट

BSP MLA to take Congress membership in presence of Sonia Gandhi: राजस्थान में बसपा ( BSP ) से कांग्रेस ( Congress ) में शामिल हुए छह MLA की आधिकारिक सदस्यता नवरात्र के दौरान सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) के मौजूदगी में हो सकती है। प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे की ओर से सोनिया गांधी के कार्यालय से मुलाकात का समय मंगा गया है।

जयपुरOct 01, 2019 / 11:11 am

Nakul Devarshi

Rajasthan BSP MLA Congress Sonia Gandhi membership
जयपुर/ नई दिल्ली।

राजस्थान में बसपा ( BSP ) से कांग्रेस ( Congress ) में शामिल हुए छह MLA की आधिकारिक सदस्यता नवरात्र के दौरान सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) के मौजूदगी में हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक, संगठन और सरकार की आपसी खींचतान के चलते इन विधायकों को फिलहाल आधिकारिक रूप से कांग्रेस में शामिल नहीं कराया गया है। हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे की रविवार को हुई मुलाकात में इसपर सहमति बन गई है। पांडे की ओर से सोनिया गांधी के कार्यालय से मुलाकात का समय मंगा गया है।
Sonia Gandhi
दरअसल, 15 सितंबर को बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को कांग्रेस में विलय करने का पत्र दिया था। इस पूरी प्रक्रिया को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से अंजाम दिया गया था। विधायकों के कांग्रेस में विलय के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा था कि बिना किसी शर्त बसपा विधायकों ने कांग्रेस में शामिल होने का निर्णय स्वागत योग्य है। हालांकि इसके बाद भी फिलहाल विधायकों को कांग्रेस की आधिकारिक सदस्यता का इन्तजार बना हुआ है।

इसी सिलसिले में नदबई विधायक जोगेंद्र अवाना ने सोमवार को प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे से मुलाकात की। पांडे से मुलाकात के बाद अवाना ने कहा कि कांग्रेस की आधिकारिक सदस्यता के लिए आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी की जा रही है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि नवरात्र के दौरान ही आधिकारिक रूप से सभी विधायक कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे। इस सिलसिले में हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मुलाकात की थी।

अवाना ने कहा कि उनका कांग्रेस से पुराना नाता रहा है इसलिए अपने समान विचारधारा के साथ वे वापस जुड़े हैं। विधायकों की ओर से मंत्रिपद की मांग भी नहीं की गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट से अबतक मुलाकात नहीं होने के सवाल के जवाब में विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से चर्चा के बाद आनन फानन में कांग्रेस में विलय करने का निर्णय किया गया था। इसलिए पायलट से मुलाकात नहीं हो पाई थी। बसपा के विलय का विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से भी स्वागत किया गया है।

Home / Jaipur / राजस्थान: BSP से कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायकों को लेकर अब आई ये ताज़ा अपडेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो