scriptऐतिहासिक गलती को सुधारने के लिए लाए सीएए: मोदी | CAA brought in to rectify historical mistake: Modi | Patrika News
जयपुर

ऐतिहासिक गलती को सुधारने के लिए लाए सीएए: मोदी

पड़ोसी को चेतावनी: दस दिन में हरा देंगे पाकिस्तान को

जयपुरJan 29, 2020 / 01:12 am

Vijayendra

pm_modi_jammu.jpg
नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विरोधियों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक गलती को सुधारने और पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यकों से किए पुराने वादे को निभाने के लिए हमारी सरकार सीएए लेकर आई है।
मोदी दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जो लोग सीएए को लेकर डर का माहौल फैला रहे हैं, वे पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों के उत्पीडऩ को देखने से इनकार कर रहे हैं। उन्होंने पूछा कि क्या हमें सताए हुए लोगों की मदद नहीं करनी चाहिए? उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से जम्मू-कश्मीर में समस्या बनी रही और कुछ राजनीतिक दलों ने वोट बैंक की राजनीति के लिए मुद्दों को जिंदा रखा और आतंकवाद को पनपाया। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार सुनिश्चित करेगी कि ऐसी सभी समस्याओं का जल्द ही समाधान हो।
तीन बार हार चुका है पड़ोसी देश
कैडेट्स को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कश्मीर भारत की मुकुटमणि है। 70 साल बाद वहां से आर्टिकल 370 को हटाया है। पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन युद्ध हार चुका है। हमारी सेनाओं को उसे धूल चटाने में हफ्ते-दस दिन से ज्यादा समय नहीं लगता। उन्होंने कहा कि युवा मन के साथ देश आगे बढ़ रहा है और इसलिए वह सर्जिकल स्ट्राइक करता है, एयर स्ट्राइक करता है और आतंक के सरपरस्तों को उनके घर में जाकर सबक सिखाता है। एनसीसी देश के प्रति अनुशासन, ²ढ़ संकल्प और समर्पण की प्रतिबद्धता को मजबूत करने के लिए एक मंच है।
हमने पूर्वोत्तर में विकास के लिए काम किया
मोदी ने कहा कि दशकों से पूर्वोत्तर की आकांक्षाओं की उपेक्षा की गई थी। हमने सभी हितधारकों के साथ बातचीत शुरू करने के लिए पूर्वोत्तर के विकास के लिए अभूतपूर्व योजनाएं शुरू कीं। बोडो समझौता एक ऐसा ही ऐतिहासिक क्षण है। देश के 65 फीसदी से ज्यादा लोग 35 साल से कम उम्र के हैं। देश युवा है, इसका हमें गर्व है, लेकिन देश की सोच युवा हो, ये हमारा दायित्व होना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो