scriptपंचायत चुनावः पहले चरण के लिए थमा प्रचार का शोर, डोर टू डोर कैंपेन | Campaigning stopped for the first phase in Panchayat elections | Patrika News
जयपुर

पंचायत चुनावः पहले चरण के लिए थमा प्रचार का शोर, डोर टू डोर कैंपेन

-मंगलवार को रवाना होंगे मतदान कर्मी, 20 अक्टूबर को होगा पहले चरण का मतदान, अलवर और धौलपुर जिले में हो रहे हैं पंचायत और जिला परिषद के चुनाव

जयपुरOct 18, 2021 / 09:06 pm

firoz shaifi

rajasthan election commission

rajasthan election commission

जयपुर । अलवर और धौलपुर जिले में हो रहे जिला परिषद पंचायत चुनाव में पहले चरण के लिए प्रचार सोमवार शाम 5 बजे थम गया। इसके बाद अब प्रत्याशी डोर टू डोर ही कैंपेन कर सकेंगे। इससे पहले सोमवार को प्रचार के दिन प्रत्याशियों ने नुक्कड़ सभाएं और जनसंपर्क करके मतदाताओं को रिझाने का प्रयास किया। हालांकि कोविड संक्रमण और निर्वाचन आयोग की पांबदी के चलते प्रत्याशी रोड शो के जरिए अपनी ताकत का प्रदर्शन नहीं कर सके।

20 अक्टूबर को होगा पहले चरण का मतदान
वहीं धौलपुर और अलवर जिले में पंचायत जिला परिषद चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 20 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक करवाया जाएगा। मतदान संपन्न कराने के लिए मतदान दलों की रवानगी मंगलवार को सुबह 10 बजे जिला मुख्यालय से होगी। दोपहर तक संबंधित मतदान केंद्रो पर जाकर मतदान कर्मी व्यवस्था संभालेंगे।

गौरतलब है कि अलवर और धौलपुर जिले में हो रहे पंचायत और जिला परिषद चुनाव तीन चरणों में हो रहे हैं। पहले चरण के लिए मतदान 20 अक्टूबर, दूसरे चरण के लिए मतदान 23 अक्टूबर और तीसरे चरण के लिए 26 अक्टूबर को मतदान होना है। इसके अलावा 29 अक्टूबर को सुबह 9 बजे मतगणना होगी और परिणाम जारी किया जाएगा।

वहीं प्रमुख और प्रधान का चुनाव 30 अक्टूबर को जबकि उप प्रधान और उपप्रमुख का चुनाव 31 अक्टूबर को होगा। बता दें कि अलवर और धौलपुर जिले में पंचायत चुनाव में नामांकन वापसी के बाद 2194 उम्मीदवार चुनाव में अपनी किस्मत चुनावी रण में आजमा रहे हैं। हालांकि नामांकन वापसी के बाद जिला परिषद सदस्य के लिए 2 और पंचायत समिति सदस्य के लिए 13 उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए हैं।

Home / Jaipur / पंचायत चुनावः पहले चरण के लिए थमा प्रचार का शोर, डोर टू डोर कैंपेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो