प्रदेश के बड़े ITI संस्थान में सेक्स स्कैंडल.. अब बाहर आया केस

पुलिस ने आईपीसी सेक्शन 354 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। फिलहाल जिस अधिकारी पर आरोप लगे हैं उसे बुलाकर पूछताछ की तैयारी की जा रही है। कम उम्र की लड़कियों की डिमांड करता है अधिकारी, सैलरी मांगते हैं तो कहता है घर चलो वहां दूंगा...

By: JAYANT SHARMA

Updated: 13 Oct 2021, 01:22 PM IST

जयपुर
सबसे बड़े आईटीआई संस्थानों में शामिल जयपुर शहर के बनीपार्क में स्थित आईटीआई संस्थान से बड़ा मामला सामने आया है। गेस्ट फैकल्टी की कई लेडीज टीचर्स ने संस्थान के एक बड़े अधिकारी के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराया है। फैकल्टी की चार टीचर्स की शिकायतों के बाद बनीपार्क पुलिस ने आईपीसी सेक्शन 354 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। फिलहाल जिस अधिकारी पर आरोप लगे हैं उसे बुलाकर पूछताछ की तैयारी की जा रही है।

कम उम्र की लड़कियों की डिमांड करता है अधिकारी, सैलरी मांगते हैं तो कहता है घर चलो वहां दूंगा
जानकारी के मुताबिक, आईटीआई बनीपार्क की गेस्ट फैकल्टी की पांच महिला व्याख्याताओं ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि आईटीआई ग्रुप के बड़े अधिकारी गेस्ट फैकल्टी के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं। महिला गेस्ट फैकल्टी ने यह भी आरोप लगाया है कि अफसर महिला गेस्ट फैकल्टी को चाय, कॉफी के लिए होटल-रेस्टोरेंट पर चलने का दबाव बनाते हैं। अवकाश के दिन भी अतिरिक्त कार्य का बहाना बनाकर संस्थान में उपस्थित रहने के आदेश देते हैं। निर्धारित समय के बाद भी महिला गेस्ट फैकल्टी को नहीं जाने दिया जाता, जबकि अन्य स्टाफ चला जाता है।

जब महिला गेस्ट फैकल्टी समय पूरा होने पर घर जाने की बात कहती है, तो जवाब मिलता है कि घर जाकर क्या करोगी, यहीं रहो... तुम्हें देखकर मेरा मन लगता हैं इसके साथ ही रिपोर्ट में यह भी आरोप लगाया गया है कि अफसर अकेली महिला को देखकर किसी ना किसी बहाने हाथ पकड़ लेते हैं और बॉडी को छूने का प्रयास करते हैं। महिला गेस्ट फैकल्टी ने रिपोर्ट में लिखा है कि अफसर अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए कहते हैं कि तुम मुझे खुश रखो, इस वेतन के अलावा घर बैठे ही अतिरिक्त पैसा दूंगा। वे महिला गेस्ट फैकल्टी के मानदेय को कई दिनों तक प्रमाणित नहीं करते हैं, जब वेतन को लेकर उनसे शिकायत की जाती है तो जवाब मिलता है कि अपने घर पर रहो।

तुम्हारा खर्चा मैं उठा लूंगा। इसके साथ ही महिला गेस्ट फैकल्टी से कहा जाता है कि तुम्हारी नजर में जरूरतमंद और सुंदर अविवाहित लड़की हो तो उसे भी ले आना, मैं नौकरी पर रख लूंगा। जब महिलाएं उनकी बात नहीं मानती हैं। तो सबके सामने फटकार कर औकात में रहने और नौकरी से हटाने की धमकी भी दी जाती है। पुलिस को तीन से चार पेज की शिकायत दी गई है और इसी शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned