scriptडेढ़ करोड़ की रिश्वत मांगने के मामले में फरार CBI इंस्पेक्टर है करोड़ों का मालिक, घर से अहम दस्तावेज जब्त | CBI inspector Prakash Chand bribe case | Patrika News
जयपुर

डेढ़ करोड़ की रिश्वत मांगने के मामले में फरार CBI इंस्पेक्टर है करोड़ों का मालिक, घर से अहम दस्तावेज जब्त

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने डेढ़ करोड़ की रिश्वत मांगने के मामले में CBI के फरार इंस्पेक्टर प्रकाशचंद की तलाश में दबिश दी लेकिन वह नहीं मिला।

जयपुरMar 10, 2019 / 09:49 am

santosh

CBI inspector Prakash Chand
जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने डेढ़ करोड़ की रिश्वत मांगने के मामले में सीबीआइ के फरार इंस्पेक्टर प्रकाशचंद की तलाश में शनिवार को दबिश दी लेकिन वह नहीं मिला। एसीबी के अनुसार प्रकाश के पिता ने शीघ्र उसे जांच अधिकारी के समक्ष पेश करने का आश्वासन दिया है। एसीबी ने शनिवार को भी प्रकाश के घर तलाशी ली। एक अलामारी कीमती साडि़यों से भरी मिली। एसीबी का कहना है कि प्रकाश ने रिश्वत में मिले 90 लाख रुपए से घर के पास प्लॉट खरीदा था, जिसके दस्तावेज जब्त किए गए हैं। उधर, गिरफ्तार दलाल शांतिलाल को अदालत ने 3 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा है।
एसीबी के आइजी दिनेश एमएन ने बताया कि आरोपी इंस्पेक्टर के घर में शुक्रवार को तलाशी के दौरान एक कमरा बंद मिला था, जिसे सील किया गया था। शनिवार को एसीबी के एएसपी देशराज यादव की टीम ने प्रकाश के पिता राजकुमार की मौजूदगी में कमरा खोला तो एक अलामारी कीमती साडि़यों से भरी मिली। घर की तलाशी में मात्र 800 रुपए नकद मिले। रिश्वत में लिए 90 लाख रुपए से रजनी विहार में अपने घर के पास ही प्रकाश ने प्लॉट खरीद लिया था। इसके अलावा 5 अन्य प्लॉट और 20 बीघा जमीन के दस्तावेजों की जांच की जा रही है। घर में विवादित जमीन की जांच से जुड़ी फाइल भी मिली है।
एसीपी आस मोहम्मद का भी सुराग नहीं
रिश्वत मामले में फरार झोटवाड़ा थाने के एसीपी आस मोहम्मद का भी सुराग नहीं मिला है। एसीबी ने 14 फरवरी को मामले में झोटवाड़ा थाने के रीडर बत्तू खां और दलाल सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। एसीबी के आइजी ने बताया कि इंस्पेक्टर प्रकाशचंद रिश्वत के मामले में परिवादियों से मोबाइल पर बात नहीं करता था। दलाल के मार्फत बुलाकर बात करता था। गुरुवार दोपहर प्रकाश ने परिवादी को दफ्तार बुलाकर 30 लाख नकद और 45 लाख के सेल्फ चेक लेना तय किया। फिर परिवादी को रात को दुर्गापुरा स्थित दलाल के घर बुलाया, जहां दलाल शांतिलाल परिवादी से नकदी-चेक लेकर रजनी विहार जाने वाला था। इससे पहले ही एसीबी ने शांतिलाल को रंगे हाथ पकड़ लिया।

Home / Jaipur / डेढ़ करोड़ की रिश्वत मांगने के मामले में फरार CBI इंस्पेक्टर है करोड़ों का मालिक, घर से अहम दस्तावेज जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो