scriptकिशनपोल विस क्षेत्र के मतदाताओं के बोल- क्षेत्र में विकास किया नहीं, बल्कि थोपा है | changemakers | Patrika News
जयपुर

किशनपोल विस क्षेत्र के मतदाताओं के बोल- क्षेत्र में विकास किया नहीं, बल्कि थोपा है

स्मार्ट सिटी को लेकर जिस तरह से परकोटा का गला घोंटा जा रहा है, उससे भविष्य में गंभीर परिणाम होंगे।

जयपुरSep 17, 2018 / 08:03 pm

Ashwani Kumar

110

किशनपोल विस क्षेत्र के मतदाताओं के बोल- क्षेत्र में विकास किया नहीं, बल्कि थोपा है

जयपुर. राजस्थान पत्रिका के महाअभियान चेंजमेकर्स-बदलाव के नायक में सोमवार को किशनपोल विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने जन एजेंडा तैयार किया। इस अवसर पर लोगों ने अपने विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। वक्ताओं ने कहा कि परकोटा की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है और उसमें क्षेत्र जनप्रतिनिधियों की मौन स्वीकृति है। विरोध के नाम पर सिर्फ दिखावा किया जा रहा है
लोगों ने कहा कि स्मार्ट सिटी को लेकर जिस तरह से परकोटा का गला घोंटा जा रहा है, उससे भविष्य में गंभीर परिणाम होंगे। वक्ताओं ने कहा कि क्षेत्र का विकास हो नहीं रहा, बल्कि थोपने का काम किया जा रहा है। बीते चार साल से गलत नीतियों की वजह से क्षेत्रीय लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।
राजस्थान पत्रिका हमेशा से ही जनहित के मुद्दों पर जनता की आवाज बनने का काम करता है। चेंजमेकर्स से भी राजस्थान की राजनीति में बदलाव आएगा। किशनपोल विस क्षेत्र में विकास के नाम पर विध्वंस हुआ है। जो लोग मंदिर में धोक देकर प्रचार अभियान की शुरुआत करते थे, उन्होंने ही मंदिर तुड़वाए।
-भारत शर्मा, संरक्षक (धरोहर बचाओ समिति)
इस तरह के अभियानों से वोटर्स में जागरुकता फैलेगी और स्वच्छ छवि के लोगों को आगे आने में मदद भी मिलेगी। राजस्थान पत्रिका विस चुनावों में उन लोगों को प्लेटफॉर्म देने का काम कर रहा है, जो चुनाव में चेंज लाने का सपना देखते हैं। आने वाले चुनावों में हम सभी एक मंच पर आकर बदलाव के नायक बन सकते हैं।
-अमित शर्मा लियो, आरटीआइ एक्टिविस्ट
इन तरह के कैम्पेन से
लोगों में जागरुकता आएगी और अब तक जो हमारे चुने हुए जनप्रतिनिधि करते आ रहे हैं, उस पर सवाल भी खड़ा कर सकेंगे। बीते पांच साल में विकास हुआ ही नहीं है, इससे क्षेत्र में जनता में रोष है। कई समस्याएं समय के साथ कम होने की बजाए बढ़ गईं।
-सुदीप बगड़ा, समाजसेवी
विकास कार्यों के नाम पर क्षेत्र की जनता के साथ छलावा हुआ है। इसका जवाब तो आगामी विस में जनता अपने जनप्रतिनिध से जानना चाहेगी। आज भी क्षेत्र में ऐसी कई समस्याएं हैं, जिनका कोई निस्तारण नहीं किया गया। मूलभूत सुविधाओं की
-चेतन पारीक, समाजसेवी

हेमचंद श्रीमाल, मोहम्मद शकील कुरैशी, अफजल अब्बास, मुकुल शर्मा, सचिन राय दाधीच, चिन्मय पारीक, प्रदीप गहलोत, प्रमोद अमेरिया, रवि कांत चतुर्वेदी, जितेंद्र गोयल आदि ने विचार रखे।

Home / Jaipur / किशनपोल विस क्षेत्र के मतदाताओं के बोल- क्षेत्र में विकास किया नहीं, बल्कि थोपा है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो