scriptखाद्यान्न और डेयरी प्रोडक्ट्स की शुद्धता की करें नियमित जांच: रघु शर्मा | Check regularly for purity of food items and dairy products | Patrika News
जयपुर

खाद्यान्न और डेयरी प्रोडक्ट्स की शुद्धता की करें नियमित जांच: रघु शर्मा

रघु शर्मा ने विभागीय अधिकारियों को खाद्यान्न वस्तुओं,दूध व दूध से बने पदार्थों की शुद्धता सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से नमूने लेकर जांच करवाने के निर्देश दिए।

जयपुरOct 09, 2020 / 04:23 pm

santosh

Dr Raghu Sharma

Dr Raghu Sharma

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने विभागीय अधिकारियों को खाद्यान्न वस्तुओं,दूध व दूध से बने पदार्थों की शुद्धता सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से नमूने लेकर जांच करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने आगामी त्यौहारी सीजन को देखते हुए प्रदेश भर में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान संचालित करने के भी निर्देश दिए।

डॉ. शर्मा ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान संचालित कर दूध व दूध से बने उत्पाद जैसे पनीर, बटर, घी, मावा व मिठाइयां आदि के नमूने लेकर उनकी जांच करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नमूनों में मिलावट पाए जाने पर नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को पर्याप्त मात्रा में सभी आवश्यक उपकरण व सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। संभागीय स्तर पर उपलब्ध फूड टेस्टिंग लेबोरेट्री का भी इस अभियान में समुचित उपयोग किया जाएगा।

चिकित्सा मंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील कि है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए त्यौहारी सीजन में शुद्ध खाद्य सामग्री व अधिक से अधिक सुरक्षित फूड प्रोडेक्ट्स का ही उपयोग करें। जिससे कि संक्रमण और अन्य प्रकार की बीमारियों से सुरक्षित रहने में मदद मिल सके। त्यौहारी सीजन में मिठाइयां बनाने में उपयोग होने वाले मावे में मिलावट की रोकथाम के लिए आगामी 12 से 16 अक्टूबर तक विशेष अभियान संचालित किया जाएगा।

Home / Jaipur / खाद्यान्न और डेयरी प्रोडक्ट्स की शुद्धता की करें नियमित जांच: रघु शर्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो