scriptबच्चों को सिर्फ ज्ञान की नहीं, ध्यान की भी जरूरत | Children need not only knowledge but also attention | Patrika News
जयपुर

बच्चों को सिर्फ ज्ञान की नहीं, ध्यान की भी जरूरत

शहर में पहली बार अभिभावकों के लिए बेस्ट पेरेंटिंग वर्कशॉप का आयोजन प्रतापनगर स्थित निर्मला ऑडिटोरियम में हुआ।

जयपुरApr 02, 2024 / 05:56 pm

Shipra Gupta

msg294089779-39430.jpg
शहर में पहली बार अभिभावकों के लिए बेस्ट पेरेंटिंग वर्कशॉप का आयोजन प्रतापनगर स्थित निर्मला ऑडिटोरियम में हुआ। आयोजक देशराज शर्मा ने बताया की जयपुर पुलिस के मार्गदर्शन में आयोजित सेमिनार में जयपुर जिले के राजकीय और गैर राजकीय 38 स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा एक से आठ तक के बच्चों व अभिभावकों को पेरेंटिंग कोच परीक्षित जोबनपुत्रा ने विभिन्न ज्ञानवर्धक जानकारियां दी। उन्होंने कहा कि बच्चों को खेलने का समय और माता-पिता के साथ बिताने का समय चाहिए, न कि सिर्फ खेलने के लिए खिलौने, उन्होंने माता-पिता को समझाया कि बच्चों को सिर्फ ज्ञान की नहीं, ध्यान की भी जरूरत है। उन्होंने बच्चों की कमियों को नहीं, उनकी खूबियों को पहचानने की महत्वता बताई।
कार्यक्रम में पुलिस मुख्यालय के आईजी अशोक कुमार गुप्ता ने सेमिनार में अभिभावकों को बच्चों से आपराधिक प्रवृति की गतिविधियों संबंधी वीडियों व अन्य सामग्रीयों से दूर रखे साथ ही उन्हें अच्छें संस्कार के लिए प्रेरित करें। नवरत्न साहू ने बताया कि कार्यक्रम में विशिष्ट अथिति आईजी अशोक कुमार गुप्ता, सुरेश उपाध्याय, डॉ.मनीष गुप्ता, राजस्थान जनमंच पक्षी चिकित्सालय के फाउंडर कमल लोचन सहित गणमान्य सदस्य उपस्थित रहे।

Home / Jaipur / बच्चों को सिर्फ ज्ञान की नहीं, ध्यान की भी जरूरत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो