scriptलेह में भीलवाड़ा के 9 जनों की मौत के बाद सीएम गहलोत ने दिए निर्देश, हवाई मार्ग से लाए जाएंगे शव | CM Gehlot Instructions on bhilwara 9 people died in leh jammu kashmir | Patrika News
जयपुर

लेह में भीलवाड़ा के 9 जनों की मौत के बाद सीएम गहलोत ने दिए निर्देश, हवाई मार्ग से लाए जाएंगे शव

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लेह में सड़क हादसे में मृत भीलवाड़ा जिले के पालड़ी गांव निवासी 9 लोगों के शव हवाई मार्ग से लाने के निर्देश दिए हैं।

जयपुरJun 09, 2019 / 08:36 pm

Kamlesh Sharma

cm
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लेह में सड़क हादसे में मृत भीलवाड़ा जिले के पालड़ी गांव निवासी 9 लोगों के शव हवाई मार्ग से लाने के निर्देश दिए हैं। गहलोत को दिल्ली में जब इस हादसे की जानकारी मिली और उन्हें अवगत कराया गया कि मृतकों के परिजनों को लेह जाकर शवों को सड़क मार्ग से पालड़ी तक लाने में कई दिन लग जाएंगे तथा उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
मुख्यमंत्री ने तत्काल मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को निर्देश दिए कि वे जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव से वार्ता करें और शवों को जल्द से जल्द लाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। इस पर मुख्य सचिव ने जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव से वार्ता की। राज्य सरकार के अधिकारी जम्मू-कश्मीर प्रशासन से समन्वय कर हवाई मार्ग से मृतकों के शव दिल्ली तक लाने की व्यवस्था कर रहे हैं। दिल्ली से सड़क मार्ग से शवों को पालड़ी पहुंचाया जाएगा। शवों के सोमवार तक पालड़ी पहुंचने की संभावना है।
fdf
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के लेह जिले में शनिवार को ट्रक के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार निकटवर्ती पालड़ी के बागरिया समाज के एक ही परिवार के सभी सात सदस्यों समेत नौ ( Nine killed in Leh road accident ) लोगों की मौत हो गई थी। बागरिया समाज के ये लोग पालड़ी से एक माह पहले झाडू बेचने गए थे। घटना की जानकारी मिलते ही समाज के डेरों में हाहाकार मच गया।
इनकी हुई हादसे में मौत
जानकारी के अनुसार भीलवाड़ा जिले के विभिन्न हिस्सों से बड़ी संख्या में बागरिया परिवार के लोग जम्मू-कश्मीर में इन दिनों झाडू बेचने गए हुए हैं। इन्हीें परिवारों में शामिल पालड़ी के पप्पू (40) बागरिया व उसकी बहन नंदू (25) का परिवार झाडू की बिक्री कर वापस सीमेंट से भरे ट्रक में सवार होकर लेह लौट रहे थे। शनिवार शाम लाम्बायूरो में मोड़ पर चालक के नियंत्रण खो देने से ट्रक ( truck accident ) खाई में जा गिरा।
दुर्घटना में ( Rajasthan 9 People Died ) पप्पू, उसकी पत्नी प्रेमदेवी (35), पुत्र एक माह का रामस्वरूप, घनश्याम (12) व नंदा (08) तथा पुत्री आशा (5) व पायल (3) तथा पप्पू की बहन नंदूदेवी (25) व नंदू का पुत्र तुलसीराम (2) की बोरियों के नीचे दबने व ऊंचाई से गिरने से मौके पर मौत हो गई। नंदू का पति नया खेड़ा हाल पालड़ी निवासी भैरू गंभीर घायल हो गया। उसे लेह चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

Home / Jaipur / लेह में भीलवाड़ा के 9 जनों की मौत के बाद सीएम गहलोत ने दिए निर्देश, हवाई मार्ग से लाए जाएंगे शव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो