डेंगू-बुखार से सीएम गहलोत ने चेताया, सावधानियां बरतने के निर्देश

मानसून में डेंगू-बुखार और अन्य मौसमी बीमारियों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से साफ-सफाई रखने और सावधानियां बरतने के निर्देश दिए हैं।

By: firoz shaifi

Published: 14 Sep 2021, 07:29 PM IST

जयपुर। मानसून में डेंगू-बुखार और अन्य मौसमी बीमारियों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से साफ-सफाई रखने और सावधानियां बरतने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में डेंगू बुखार के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है।

प्रदेश में भी डेंगू बुखार के कुछ मरीज मिले हैं। सीएम ने लिखा कि राज्य सरकार की ओर से समय-समय पर उठाए गए कदमों और आमजन के सहयोग से कोविड-19 के नियंत्रण में राजस्थान अग्रणी राज्य रहा है। डेंगू बुखार और अन्य मौसमी बीमारियों के नियंत्रण के लिए प्रदेश सरकार की ओर से लगातार निर्देश दिए जाते हैं।

सीएम ने कहा कि वर्तमान में सैकड़ों मरीज अस्पतालों में आने लगे हैं। डेंगू फैलाने वाले मच्छरों को पनपने से रोकने के लिए लोगों को कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग अपने घरों के आसपास पानी एकत्रित न होने दें।

कूलर टंकियों को नियमित रूप से साफ करें, पांव तक पूरे कपड़े पहनें और पानी एकत्र होने के स्थानों पर केरोसिन या फिर जला हुआ तेल डालें। इसके अलावा किसी प्रकार के लक्षण होने पर डॉक्टरों को दिखाएं। यह तमाम सावधानियां लोगों को बरतनी चाहिए।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned