scriptडेंगू-बुखार से सीएम गहलोत ने चेताया, सावधानियां बरतने के निर्देश | CM Gehlot instructions to take precautions for dengue and fever | Patrika News
जयपुर

डेंगू-बुखार से सीएम गहलोत ने चेताया, सावधानियां बरतने के निर्देश

मानसून में डेंगू-बुखार और अन्य मौसमी बीमारियों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से साफ-सफाई रखने और सावधानियां बरतने के निर्देश दिए हैं।

जयपुरSep 14, 2021 / 07:29 pm

firoz shaifi

jaipur

cm ashok gehlot

जयपुर। मानसून में डेंगू-बुखार और अन्य मौसमी बीमारियों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से साफ-सफाई रखने और सावधानियां बरतने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में डेंगू बुखार के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है।

प्रदेश में भी डेंगू बुखार के कुछ मरीज मिले हैं। सीएम ने लिखा कि राज्य सरकार की ओर से समय-समय पर उठाए गए कदमों और आमजन के सहयोग से कोविड-19 के नियंत्रण में राजस्थान अग्रणी राज्य रहा है। डेंगू बुखार और अन्य मौसमी बीमारियों के नियंत्रण के लिए प्रदेश सरकार की ओर से लगातार निर्देश दिए जाते हैं।

सीएम ने कहा कि वर्तमान में सैकड़ों मरीज अस्पतालों में आने लगे हैं। डेंगू फैलाने वाले मच्छरों को पनपने से रोकने के लिए लोगों को कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग अपने घरों के आसपास पानी एकत्रित न होने दें।

कूलर टंकियों को नियमित रूप से साफ करें, पांव तक पूरे कपड़े पहनें और पानी एकत्र होने के स्थानों पर केरोसिन या फिर जला हुआ तेल डालें। इसके अलावा किसी प्रकार के लक्षण होने पर डॉक्टरों को दिखाएं। यह तमाम सावधानियां लोगों को बरतनी चाहिए।

Home / Jaipur / डेंगू-बुखार से सीएम गहलोत ने चेताया, सावधानियां बरतने के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो