scriptलॉकडाउन के आगे…मुख्यमंत्री ने बनाई दो टास्क फोर्स | CM takes stock of the situation after opening lock down | Patrika News
जयपुर

लॉकडाउन के आगे…मुख्यमंत्री ने बनाई दो टास्क फोर्स

कोविड 19 यानी कोरोना वायरस को लेकर देश में जारी लॉकडाउन तय अवधि में खत्म होने की उम्मीद है। इसका संकेत राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में हुई अफसरों की बैठक से मिला है।

जयपुरApr 04, 2020 / 07:13 pm

Chandra Shekhar Pareek

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लागू लॉकडाउन से आगे की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने इसके लिए संपूर्ण लॉकडाउन को चरणबद्ध रूप से हटाने के लिए सुझाव देने तथा लॉकडाउन से प्रभावित हुई अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के संबंध में सुझाव देने के लिए 2 टास्क फोर्स का गठन किया है। इसके लिए शुक्रवार को आदेश जारी किए गए।
पीएम से बातचीत के बाद फैसला
गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान की गई अपील के क्रम में अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप की अध्यक्षता में 12 अधिकारियों और विशेषज्ञों की पहली टास्क फोर्स गठित की है, जो लॉकडाउन हटाने के लिए महत्वपूर्ण उपाय सुझाएगी।
लॉकडाउन हटाने पर क्या होगा, हो रहा विचार
पहली टास्क फोर्स लॉकडाउन हटाने की स्थिति के बारे में जल्द से जल्द अपने सुझाव देगी, जिन्हें भारत सरकार को भेजा जाएगा। इसी प्रकार दूसरी टास्क फोर्स अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए रणनीति तैयार करेगी जिस पर राज्य तथा केन्द्र सरकारें कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति सुधरने पर तुरंत काम शुरू कर सकेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो