scriptठंडी हवाओं का दौर जारी, तापमान में तीन डिग्री की गिरावट | Cold winds continue, three degrees drop in temperature | Patrika News
जयपुर

ठंडी हवाओं का दौर जारी, तापमान में तीन डिग्री की गिरावट

राजस्थान में मानसून के मेघ बरसने का सिलसिला जारी

जयपुरAug 17, 2022 / 09:51 am

MOHIT SHARMA

ठंडी हवाओं का दौर जारी, तापमान में तीन डिग्री की गिरावट

ठंडी हवाओं का दौर जारी, तापमान में तीन डिग्री की गिरावट

जयपुर. बंगाल की खाड़ी में सक्रिय तंत्र के चलते राजस्थान में मानसून की झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है। विभिन्न जगहों पर हो रही तेज बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। इससे कई जगह रास्ते बाधित हुए हैं। राजधानी जयपुर में 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज ठंडी हवाओं के चलने के कंपकंपी छूटने के साथ ही बूंदाबांदी का दौर जारी रहा।
बीती रात का जयपुर का पारा
25 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। बुधवार सुबह भी बूंदाबांदी जारी रही। बीती रात चित्तौड़ के गंभीरी बांध के आठ गेट खोलकर 17 हजार 105 क्यूसेक पानी की निकासी की गई।
भारी बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ा
भारी बारिश के कारण झालावाड़ जिले में कालीसिंध, आहू, उजाड़, चंवली और परवन नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है। कालीसिंध, भीमसागर बांध के गेट खोलकर पानी की निकासी की गई। बारिश से ग्रामीण क्षेत्र के कई मार्ग अवरुद्ध होने से वैकल्पिक मार्गों से काम चलाया जा रहा है। कई मार्गों पर पानी का ज्यादा खतरा देखते हुये उन्हें अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है।
आज यहां बारिश के आसार
जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक प्रदेश में आगामी 24 घंटों तेज बारिश होने के आसार हैं। जयपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, जयपुर, दौसा, अजमेर, प्रतापगढ़, बाडमेर, कोटा, बारां, झालावाड़, सिरोही, जालौर, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, बांसवा?ा, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर सहित आसपास के हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा। इसके साथ ही सात जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है।

Home / Jaipur / ठंडी हवाओं का दौर जारी, तापमान में तीन डिग्री की गिरावट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो