scriptगर्मी में बत्ती गुल ने बढ़ाई मुसीबत, शिकायतें 50 फीसदी बढ़ी | Complaints increased by 50 percent in summer | Patrika News
जयपुर

गर्मी में बत्ती गुल ने बढ़ाई मुसीबत, शिकायतें 50 फीसदी बढ़ी

– ज्यादातर घरों व प्रतिष्ठानों में वैकल्पिक इंतजाम नहीं – कॉल सेंटर पर शिकायतों का आंकड़ा 375-400 तक पहुंचा

जयपुरMay 27, 2020 / 01:04 am

Sunil Sisodia

light.jpg
जयपुर।

राजधानी में पारा 44 डिग्री को पार कर चुका है। भीषण गर्मी के साथ ही लू के थपेड़ों ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। भीषण गर्मी में शहर कई इलाकों में बिजली भी आंखमिचौली कर रही है। दिन में ही नहीं रात में भी बत्ती गुल ने लोगों की नींद उड़ा दी है। तभी तो पिछले कुछ दिनों में डिस्कॉम में शिकायतों की संख्या में बढोतरी हुई है। पहले जहां एक दिन में 250 शिकायतें आ रही थी, अब 375-400 तक शिकायतें हेल्पलाइन पर दर्ज करवाई जा रही हैं। इनमें से ज्यादातर शिकायतें बिजली गुल होने के संबंध में ही दर्ज करवाई जा रही हैं।

केबल फॉल्ट के चलते हो रही दिक्कत, ज्यादातर घरों में वैकल्पिक संसाधन नहीं
ज्यादातर इलाकों में केबल फॉल्ट के चलते बिजली गुल हो रही है। हालांकि, डिस्कॉम के अधिकारियों का कहना है कि अभी तक बड़े स्तर पर कोई परेशानी नहीं आई है। कुछ समय पर आए तेज अंधड़ ने डिस्कॉम के काफी जिलों में सप्लाई बाधित की थी, लेकिन जयपुर शहर में कोई परेशानी नहीं हुई थी। बिजली जाने पर चंद मिनटों में ही लोग गर्मी से बेहाल हो रहे हैं। दरअसल, शहर में ज्यादातर घरों व प्रतिष्ठानों में वैकल्पिक संसाधन मौजूद नहीं हैं। सामान्यत: शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग इनवर्टर या दूसरे संसाधन तैयार रखते हैं। जयपुर में यह प्रवृत्ति नहीं है।

यूं हो रहे लोग परेशान
रामनगर विस्तार में सोमवार रात से बार-बार ट्रिपिंग से लोग परेशान हुए। हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करवाने के बाद बिजली आ गई। रात के बाद सोमवार दिन में भी बिजली की आंखमिचौली जारी रही। इसी प्रकार दो दिन पहले लक्ष्मीनारायणपुरी, हीदा की मोरी में भी बिजली के कारण रातभर लोग परेशान हुए। यह स्थिति दो दिन बनी रही।
—-
केबल फॉल्ट के कारण शिकायतें आ रही हैं। शिकायते मिलते ही समय पर सप्लाई सुचारू करवा रहे हैं। सब स्टेशन, एलटी व एचटी की टीमें 24 घंटे फील्ड में तैनात हैं। – एस के राजपूत, अधीक्षण अभियंता, जयपुर डिस्कॉम
—-

Home / Jaipur / गर्मी में बत्ती गुल ने बढ़ाई मुसीबत, शिकायतें 50 फीसदी बढ़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो