scriptCongress Chintan Shivir 2022: का आज अंतिम दिन, चिंतन-मनन का निचोड़ आएगा सामने | Congress Chintan Shivir 2022 will end this evening in udaipur | Patrika News
जयपुर

Congress Chintan Shivir 2022: का आज अंतिम दिन, चिंतन-मनन का निचोड़ आएगा सामने

Congress Chintan Shivir 2022:कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक से होगी तीसरे की कार्यवाही, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में लगेगी 6 समितियों के प्रस्तावों पर मुहर, शाम 4:15 बजे होगी चिंतन शिविर का समापन

जयपुरMay 15, 2022 / 12:29 pm

firoz shaifi

sonia gandhi

sonia gandhi

जयपुर। Congress Chintan Shivir 2022:उदयपुर में 13 मई से शुरू हुए कांग्रेस चिंतन शिविर का आज अंतिम दिन है। चिंतन शिविर में विभिन्न मुद्दों पर 3 दिन तक चले चिंतन-मनन का निचोड़ आज सामने आ जाएगा कि आखिर मंथन के बाद विभिन्न मुद्दों पर पार्टी का क्या स्टैंड रहेगा? कांग्रेस चिंतन शिविर की कार्यवाही आज सुबह 11 बजे शुरू होगी और शाम 4:15 बजे कांग्रेस चिंतन शिविर का समापन हो जाएगा।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में लगेगी 6 समितियों के प्रस्तावों पर मुहर
दरअसल आज कांग्रेस चिंतन शिविर की कार्यवाही सुबह 11 बजे वर्किंग कमेटी की बैठक के साथ शुरू होगी। सोनिया गांधी सहित कांग्रेस वर्किंग कमेटी के तमाम सदस्य इस बैठक में शामिल होंगे, जहां 6 समितियों राजनीतिक, सोशल जस्टिस, इकोनामी, संगठन, किसान- कृषि और यूथ एंपावरमेंट के सदस्यों की ओर से 3 दिन तक चले मंथन और चर्चा के बाद तैयार किए गए प्रस्तावों पर वर्किंग कमेटी की बैठक में मुहर लगेगी और उसके बाद ही मंथन का निचोड़ सामने आएगा। उसके बाद पार्टी के शीर्ष नेताओं की ओर से 6 समितियों के प्रस्तावों की जानकारी मीडिया को दी जाएगी।

दोपहर 1 बजे होगा प्रतिनिधियों के साथ फोटो सेशन
इधर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक समाप्त होने के बाद दोपहर 1 बजे कांग्रेस चिंतन शिविर में आए 400 से ज्यादा प्रतिनिधियों के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का फोटो सेशन होगा। तमाम नेता फोटो सेशन में मौजूद रहेंगे।

3 बजे होगा राहुल गांधी का भाषण
वहीं आज चिंतन शिविर के अंतिम दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का भाषण होगा, जिसमें राहुल गांधी पार्टी की वर्तमान स्थिति और देश के ज्वलंत मुद्दों को लेकर अपनी बात रखेंगे।

इससे पहले चिंतन शिविर पहले दिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए पार्टी की स्थिति और वर्तमान हालातों को लेकर चर्चा की थी। राहुल गांधी के भाषण के बाद राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासराचिंतन शिविर में आए प्रतिनिधियों और तमाम नेताओं के लिए धन्यवाद भाषण देंगे और शिविर में आने के लिए सभी का आभार व्यक्त करेंगे।

शाम 4:15 बजे शिविर का होगा समापन
शाम 4:15 बजे कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर का समापन हो जाएगा। समापन के बाद सभी प्रतिनिधि वापस अपने अपने राज्यों को लौटना शुरू हो जाएंगे।

पार्टी के कई नेताओं का माउंट आबू घूमने का कार्यक्रम
चिंतन शिविर में आए पार्टी के कई नेताओं के आज माउंट आबू सहित कई ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण करने करने की बात कही जा रही है। कहा जा रहा है कि अधिकांश नेता माउंट आबू भ्रमण के लिए जाना चाहते हैं। चिंतन शिविर के दूसरे दिन शनिवार को भी इस तरह की चर्चाएं चल रही थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो