scriptराजस्थान में कांग्रेस के बड़े नेता की Facebook आईडी हैक कर वायरल कर दिया ऐसा मैसेज | Congress General Secretary Giriraj Garg Facebook Id Hack | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में कांग्रेस के बड़े नेता की Facebook आईडी हैक कर वायरल कर दिया ऐसा मैसेज

राजस्थान में में साइबर क्राइम थमने का नाम नहीं ले रहा है।

जयपुरApr 14, 2019 / 09:47 am

santosh

facebook

facebook

जयपुर। राजस्थान में में cybercrime थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बार साइबर ठगों का शिकार बने Congress के प्रदेश महासचिव गिरिराज गर्ग।

सटोरिए से मिले प्रॉपर्टी के दस्तावेज, IPL मैच पर लगाए सट्टे के 30 लाख रुपए जब्त
गिरिराज गर्ग का Facebook अकाउंट हैक कर हैकर ने मैसेज वायरल कर दिया कि उनके एक मित्र का एक्सीडेंट हो गया है और पेटीएम से खाते में जल्द से जल्द रुपए ट्रांसफर करें। जब लोगों ने यह पोस्ट देखी और गर्ग को फोन कर पूछा, तब इस मामले का खुलासा हुआ। इस संबंध में गर्ग ने शास्त्रीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
चुनाव में अच्छे नतीजों के लिए आलाकमान के निर्देश पर राजस्थान के मंत्रियों दी गई ये बड़ी जिम्मेदारी

थानाधिकारी अमर सिंह के अनुसार, शास्त्रीनगर स्थित सीकर हाउस कॉलोनी निवासी गर्ग ने बताया कि साइबर ठगों ने 10 अप्रैल को उनकी फेसबुक आइडी हैक की। उससे मैसेज किया कि मित्र का एक्सीडेंट हो गया है, पेटीएम से रुपए भेजें ताकि उसका इलाज हो सके। साइबर ठगों ने बार कोड रीडर की फोटो खींचकर भेजी।
Whatsapp पर निहालचंद के खिलाफ अभियान चलाने वालों के विरुद्ध केस

यह मैसेज भी किया कि नेटवर्क नहीं आ रहे इसलिए फोन पर बात नहीं कर सकते। कुछ परिचितों ने गर्ग को कॉल कर पूछा तब माजरा समझ में आया। पुलिस ने आइटी एक्ट में मामला दर्ज किया है। गर्ग ने बताया कि उनकी पुरानी फेसबुक आइडी 4-5 साल से काम नहीं आ रही थी। उसे ठगों ने हैक कर लिया। फिलहाल आइडी बंद करा दी है।

Home / Jaipur / राजस्थान में कांग्रेस के बड़े नेता की Facebook आईडी हैक कर वायरल कर दिया ऐसा मैसेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो