scriptकांग्रेस इस सीट पर भी बदल सकती है उम्मीदवार…इस दिग्गज नेता को मिल सकता है टिकट | Congress may change candidate on Bhilwara seat | Patrika News
जयपुर

कांग्रेस इस सीट पर भी बदल सकती है उम्मीदवार…इस दिग्गज नेता को मिल सकता है टिकट

Rajasthan Loksabha Election : कांग्रेस में टिकट वितरण के बाद टिकट बदलने को लेकर जयपुर से शुरू हुआ सिलसिला फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है। राजसमंद उम्मीदवार सुदर्शन सिंह रावत के चुनाव लड़ने से इनकार के बाद अब इस सीट पर भी उम्मीदवार बदल सकती है।

जयपुरMar 29, 2024 / 12:21 pm

Lokendra Sainger

bhilwara_news.jpg
Bhilwara Loksabha Election : कांग्रेस में टिकट वितरण के बाद टिकट बदलने को लेकर जयपुर से शुरू हुआ सिलसिला फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है। राजसमंद उम्मीदवार सुदर्शन सिंह रावत के चुनाव लड़ने से इनकार के बाद अब भीलवाड़ा लोकसभा सीट पर भी कांग्रेस उम्मीदवार बदलने को लेकर मंथन शुरू होना बताया जा रहा है।
सूत्रों के मुताबिक भीलवाड़ा सीट पर उम्मीदवार बदलने को लेकर प्रदेश स्तरीय नेताओं के बीच मंथन चल रहा है। भीलवाड़ा सीट पर अभी कांग्रेस ने दामोदर गुर्जर को प्रत्याशी बनाया है। लेकिन यहां पार्टी अब पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी के नाम को लेकर भी चर्चा कर रही है।

यह चर्चा इसलिए भी शुरू होना बताया जा रहा है कि प्रदेश में अब तक एक भी ब्राह्मण उम्मीदवार नहीं बनाया गया है। ऐसे में कांग्रेस जोशी के नाम पर विचार कर रही है। उधर, राजसमंद उम्मीदवार रावत के चुनाव लड़ने से मना करने के बाद यहां भी पार्टी नए चेहरे की तलाश में जुटी है। राजसमंद और भीलवाड़ा सीट पर दूसरे चरण में चुनाव होना है। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में BJP ने जमाई फिल्डिंग, काम में जुटी डिजिटल टीम; भाजपा यूं मनाएगी स्थापना दिवस

दूसरी ओर भाजपा ने अभी तक अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है। जबकि 2019 में राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में सबसे बड़ी जीत भीलवाड़ा लोकसभा सीट पर बीजेपी के सुभाष बहेड़िया की हुई थी। बहेड़िया ने कांग्रेस के रामपाल शर्मा को 6 लाख से अधिक 6,12000 रिकॉर्ड वोटों से हराया था। बहेड़िया को इस दौरान 938160 वोट मिले थे लेकिन इस बार पहले चरण के नामांकन होने के बावजूद बीजेपी अभी तक भीलवाड़ा से प्रत्याशी का ऐलान नहीं कर पाई है।

Home / Jaipur / कांग्रेस इस सीट पर भी बदल सकती है उम्मीदवार…इस दिग्गज नेता को मिल सकता है टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो