scriptसियासी घमासान: सचिन पायलट दिल्ली में, जयपुर में सोलंकी बोले-फोन टेप करा रही सरकार | Congress MLA accuses Rajasthan government of phone tapping | Patrika News
जयपुर

सियासी घमासान: सचिन पायलट दिल्ली में, जयपुर में सोलंकी बोले-फोन टेप करा रही सरकार

राजस्थान में आपसी घमासान के बीच कांग्रेस के नेताओं-कार्यकर्ताओं की नजरें शनिवार को ‘दिल्ली’ की ओर रहीं। कारण, सचिन पायलट शुक्रवार रात दिल्ली गए थे और प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द डोटासरा शनिवार सुबह वहां पहुंचे।

जयपुरJun 13, 2021 / 09:47 am

santosh

sachin_ved_solanki.jpg

File Photo

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान में आपसी घमासान के बीच कांग्रेस के नेताओं-कार्यकर्ताओं की नजरें शनिवार को ‘दिल्ली’ की ओर रहीं। कारण, सचिन पायलट शुक्रवार रात दिल्ली गए थे और प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द डोटासरा शनिवार सुबह वहां पहुंचे।

हालांकि आलाकमान के कई नेताओं ने पायलट से सम्पर्क किया लेकिन गांधी परिवार में किसी से फिलहाल उनकी मुलाकात नहीं हो पाई है। इस बीच पायलट खेमे के दो विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार पर हमले जारी रखे। पायलट खेमे के तीखे तेवरों से साफ है कि अब निर्णय होने तक हमले बंद नहीं होंगे।

शिमला से लौटने पर प्रियंका से भेंट संभव
प्रियंका गांधी 3 दिन से शिमला में हैं। वह सपरिवार 7 दिन के लिए वहां गई हैं। वहां से लौटने पर पायलट से मुलाकात हो सकती है।

विधायकों की जासूसी, अफसरों को धमका रही सरकार: सोलंकी
पायलट खेमे के विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने जयपुर में शनिवार को मीडिया के समक्ष अपनी ही सरकार के खिलाफ गम्भीर आरोप लगाए। कहा, सरकार अपनी ही पार्टी के विधायकों के फोन टेप करा रही है। कुछ अधिकारियों के भी फोन टेप हो रहे हैं। दो-तीन विधायकों ने मुझसे कहा है कि उनके फोन टेप हो रहे हैं।

उनकी जासूसी कराई जा रही है। मेरा फोन टेप हो रहा है या नहीं, मुझे नहीं पता। हमारे विधायकों की सिफारिश पर लगे अधिकारी-कर्मचारी परेशान हैं। उन्हें एसीबी से ट्रैप कराने की धमकियां मिल रही हैं। वे डरे हुए हैं। कई अधिकारी तो विधायकों से आकर कह रहे हैं कि उन्हें एसीबी ट्रैप का डर दिखाकर बदनाम करने की धमकियां मिल रही हैं। गौरतलब है कि सोलंकी पिछले कई दिन से अशोक गहलोत सरकार और मंत्रियों के प्रति हमलावर रुख अपनाए हुए हैं।

जितना जल्दी फैसला, उतना पार्टी के हित में: शेखावत
पायलट खेमे के वरिष्ठ विधायक दीपेन्द्र सिंह शेखावत ने भी शनिवार को लम्बी चुप्पी तोड़ी। बोले, मांगों पर जितना जल्दी निर्णय होगा, उतना ही पार्टी हित में है। हाईकमान पर पूरा भरोसा है लेकिन लोगों में भारी असंतोष है। जो भी मांगें थीं, उन्हें लेकर हम लोग पिछले साल दिल्ली गए थे। आलाकमान ने तीन सदस्यीय कमेटी बनाई लेकिन दुर्भाग्य से एक सदस्य अहमद पटेल नहीं रहे और काम अटक गया। अब हाईकमान पार्टी हित में जल्द निर्णय लेगा, ऐसा विश्वास है।

पायलट से लगातार सम्पर्क: डोटासरा
दिल्ली पहुंचे डोटासरा ने कहा कि एआइसीसी के संगठन सचिव काजी निजामुद्दीन से मिलने आया था। कुछ दिन पहले उनकी माताजी का निधन हो गया था। अन्य किसी से मिलने का कार्यक्रम नहीं था। दिल्ली में मीडिया से डोटासरा ने कहा, पायलट से प्रभारी अजय माकन और मेरी लगातार बात हो रही है। पार्टी में कोई विवाद नहीं है। पायलट पार्टी के नेता हैं। उनके भाजपा में जाने का सवाल ही नहीं है। भाजपा की हालत पहले ही खराब है। बंगाल में मुकुल रॉय भाजपा छोड़ गए। पायलट खेमे को लेकर निर्णय आलाकमान को करना है और यह जल्द होगा। प्रभारी महासिचव अजय माकन पहले ही यह बात कह चुके हैं। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवरसिंह भाटी भी डोटासरा के साथ थे। रात आठ बजे डोटासरा जयपुर लौट आए।

सफाई देने दिल्ली गए चौधरी, जयपुर में चर्चा गर्म
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी का दिल्ली दौरा प्रदेश कांग्रेस के सियासी हलकों में भारी चर्चा में है। बताया जा रहा है कि वह पिछले कुछ दिन से हेमाराम चौधरी सहित बाड़मेर जिले के विधायकों और पंजाब के मुख्यममंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के खिलाफ विधायकों को बोलने के लिए कहने के आरोपों के चलते चर्चा में हैं। अटकलें ये भी लगाई जा रही हैं कि मंत्रिमण्डल विस्तार में पायलट खेमे के हेमाराम को केबिनेट मंत्री बनाया गया तो उन्हें हटाकर एआइसीसी में पद या कम महत्व का विभाग दिया जा सकता है। ऐसे में वह आलाकमान को सफाई देने गए हैं। विधायक हेमाराम और मदन प्रजापत तो खुलकर आरोप भी लगा चुके हैं।

Home / Jaipur / सियासी घमासान: सचिन पायलट दिल्ली में, जयपुर में सोलंकी बोले-फोन टेप करा रही सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो