scriptलोकसभा चुनाव से पहले लगातार राजस्थान के दौरे करेंगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी | congress national president rahul gandhi on rajasthan tour | Patrika News
जयपुर

लोकसभा चुनाव से पहले लगातार राजस्थान के दौरे करेंगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने दी जानकारी

जयपुरFeb 06, 2019 / 04:21 pm

Mridula Sharma

rahul gandhi

लोकसभा चुनाव से पहले लगातार राजस्थान के दौरे करेंगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी

जयपुर. विधानसभा चुनाव में शानदार वापसी के बाद अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। इस कड़ी में वह अगले माह राजस्थान आएंगे। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बुधवार को यह जानकारी दी। पायलट ने बताया कि राहुल गांधी मार्च में राजस्थान दौरे पर आएंगे। राहुल यहां उदयपुर में 1 मार्च को होने वाले यूथ कांग्रेस के सम्मलेन में हिस्सा लेंगे। इससे पहले 14 फरवरी को राहुल अजमेर भी आएंगे। पायलट ने कहा कि कांग्रेस चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है और उसका राजस्थान में सभी 25 सीटें जीतने का मिशन है। इसके लिए कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देने के लिए कैम्प लगाए जाएंगे और सभी नेताओं को फील्ड में भेजा जाएगा।
चुनाव समिति की बैठक में रखी राय
इससे पहले बुधवार दोपहर को प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक में नेताओं ने लोकसभा चुनाव के टिकट के उम्मीदवारों को लेकर अपनी—अपनी राय रखी। हालांकि सर्वसम्मति से उम्मीदवार के चयन का फैसला हाईकमान पर छोड़ने का प्रस्ताव पारित किया गया।
नमोनारायण मीणा व गोदारा में वाद—विवाद
बैठक के दौरान पूर्व म़ंत्री नमोनारायण मीणा और पवन गोदारा के बीच वाद—विवाद हो गया। एक ओर जहां मीणा ने कहा कि जो पदाधिकारी पड़े रहते हैं उन्हें क्षेत्र में भेजना चाहिए। लेकिन पवन गोदारा ने पलटवार करते हुए कहा, पदाधिकारी-कार्यकर्ताओ के पीछे ही प्रदेश में कांगेस की सरकार बनी है। उन्होंने मीणा पर निशाना साधते हुए कहा, आप भी दो बार सांसद कार्यकर्ताओं के पीछे ही बने हो, पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं को पूरा सम्मान करना चाहिए।
बैठक में ये सुझाव भी दिए
इस बीच कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में नेताओं ने कई सुझाव भी दिए। इनमें कई नेताओं ने स्थानीय उम्मीदवार उतारने का दिया सुझाव। वहीं जल्द से जल्द उम्मीदवार घोषित करने का तथा कर्जमाफी, बेरोजगारी भत्ते जैसी योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार कर लोकसभा चुनाव में क्रेडिट लेने का सुझाव भी दिया।

Home / Jaipur / लोकसभा चुनाव से पहले लगातार राजस्थान के दौरे करेंगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो