scriptडोटासरा का ऐलान, 21 मई से मास्क-दवाईयां वितरित करने का अभियान चलाएगी कांग्रेस | Congress will start campaign to distribute masks and medicines | Patrika News
जयपुर

डोटासरा का ऐलान, 21 मई से मास्क-दवाईयां वितरित करने का अभियान चलाएगी कांग्रेस

– 21 मई को राजीव गांधी के बलिदान दिवस पर शुरू होगा अभिआन, हर विधानसभा क्षेत्र में 2-2 एंबुलेंस भी देंगे विधायक, कंट्रोल रूम के जरिए 6 हजार से से ज्यादा समस्याएं सुलझाने का दावा

जयपुरMay 15, 2021 / 07:35 pm

firoz shaifi

govind dotasara

govind dotasara

जयपुर। प्रदेश में कोरोना संकट के बीच लोगों को मास्क और दवाइयां निःशुल्क वितरित करने के लिए अब प्रदेश कांग्रेस बड़ा अभियान शुरू करने जा रही हैं। 21 मई को राजीव गांधी के बलिदान दिवस के मौके पर प्रदेश कांग्रेस की ओर से यह अभियान पूरे प्रदेश में एक साथ शुरू किया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए इसकी घोषणा की है। डोटसरा ने कहा कि सरकार तो अपना काम कर ही रही है लेकिन संगठन भी 21 मई से सभी विधानसभा क्षेत्रों में लोगों को निःशुल्क दवाइयां और मास्क वितरित करेगा। इसके लिए कार्यकर्ता गली-गली मौहल्ले-मौहल्ले जाकर मास्क दवाइयां वितरित करेंगे। साथ जरूरतमंद लोगों को दवाइयों के किट वितरित किए जाएंगे।


उन्होंने कहा कि विधायक फंड से हर विधानसभा क्षेत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर और संसाधन दिए जाएंगे। साथ ही हर विधानसभा क्षेत्र में विधायक कोष से दो दो एंबुलेंस भी दी जाएगी। डोटासरा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस और अग्रिम संगठनों की ओर से निःशुल्क भोजन भी लोगों को उपलब्ध करवाया जा रहा है। कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर एक साथ 21 मई को यह अभियान शुरू किया जाएगा।

6 हजार से ज्यादा समस्याएं सुलझाने का दावा
वहीं प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कंट्रोल रूम के जरिए 9 हजार से ज्यादा समस्याओं के समाधान का दावा किया है जबकि 25 हजार समस्याएं जिला कांग्रेस कमेटियों के जरिए सुलझाने का दावा किया गया है। डोटासरा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद भी युद्ध स्तर पर बैठे ले रहे हैं।

केंद्र पर साधा निशाना
मीडिया से बातचीत के दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने ऑक्सीजन और जीवन रक्षक दवाइयों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर भी निशाना साधा है। गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राजस्थान को 795 मेट्रिक टन ऑक्सीजन की आवश्यकता है लेकिन केंद्र की ओर से महज 307 मेट्रिक टन ऑक्सीजन ही दी जा रही है जो कि नाकाफी है।

राजस्थान के 25 सांसदों पर साधा निशाना
वही पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा मे प्रदेश के 25 सांसदों पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के 25 सांसद भी राजस्थान को ऑक्सीजन का कोटा नहीं दिलवा पा रहे हैं। उन्होंने कहा पीएम ने खराब वैंटीलेटर की जांच के आदेश दिए हैं। इससे साफ है कि हम जो आवाज उठा रहे थे वह सही थी। उन्होंने कहा कि राजस्थान को वैक्सीन नहीं मिल रही है, हमें ग्लोबल टेंडर करने पड़ रहे हैं जो उचित नहीं है। केंद्र सरकार को विदेशों से वैक्सीन खरीदनी चाहिए थी।

कंट्रोल रूम का लिया फीडबैक
इससे पहले पीसीसी चीफ ने आज शाम पीसीसी मुख्यालय पहुंचकर कंट्रोल रूम में तैनात नेताओं से प्रदेश भर से आ रही समस्याओं का फीडबैक लिया और उनके निराकरण के निर्देश भी दिए। उन्होंने कंट्रोल रूम में तैनात नेताओं से मुलाकात भी की।

 

बोर्ड परीक्षाओं पर अभी फैसला संभव नहीं

बोर्ड परीक्षाओं को लेकर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 6 जून तक परीक्षाएं स्थगित है,इसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। डोटासरा ने कहा कि परीक्षा से ज्यादा लोगों की जान बचाना जरूरी है।

 

Home / Jaipur / डोटासरा का ऐलान, 21 मई से मास्क-दवाईयां वितरित करने का अभियान चलाएगी कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो