scriptकोरोना संकट के बीच राजस्थान की जनता के लिए गुड न्यूज | Corona patients will not be treated at SMS Hospital | Patrika News
जयपुर

कोरोना संकट के बीच राजस्थान की जनता के लिए गुड न्यूज

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि सोमवार से राज्य के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज नहीं होगा।

जयपुरMay 31, 2020 / 04:23 pm

santosh

raghu_sharma.jpg

जयपुर। राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि सोमवार से राज्य के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज नहीं होगा और अब इन मरीजों का इलाज राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (आरयूएचएस) में किया जाएगा।

फार्मेसी कॉलेज में शुरू होगी कोरोना ओपीडी
डॉ. शर्मा ने कहा कि शुरुआती दौर में कोरोना महामारी के प्रकोप के मद्देनजर एसएमएस अस्पताल में कोविड से संक्रमितों के लिए ओपीडी, आईपीडी एवं इमरजेंसी चिकित्सा सुविधाएं शुरू की गई थी। अब एक जून से यहां दी जाने वाली सभी सेवाएं आरयूएचएस प्रतापनगर में स्थानांतरित की जा रही हैं।

विशेषज्ञ एवं समस्त स्टाफ वहां जाकर संक्रमितों को चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करा सकेंगे। उन्होंने बताया कि चरक भवन में चलने वाले कोरोना ओपीडी को भी आगामी दिनों में फार्मेसी कॉलेज में स्थानांतरित किया जाएगा। तब तक यहां खांसी-जुकाम-बुखार से जुड़े मरीजों का उपचार किया जाएगा।

महिला चिकित्सालय में कोरोना संक्रमितों का इलाज होगा
उन्होंने बताया कि फार्मेसी कालेज में स्थानांतरण के बाद यहां भी पूर्व की भांति चिकित्सा सुविधाएं जारी कर दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि सांगानेरी गेट स्थित महिला चिकित्सालय में कोविड से जुड़े मरीजों और संक्रमितों का इलाज किया जा सकेगा। वहीं चांदपोल स्थित जनाना अस्पताल में अन्य सामान्य बीमारियों का उपचार उपलब्ध रहेगा। गौरतलब है कि इससे पूर्व जयपुरिया अस्पताल को भी नॉन कोविड बनाया जा चुका है।

 

Home / Jaipur / कोरोना संकट के बीच राजस्थान की जनता के लिए गुड न्यूज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो