scriptराजस्थान में कोरोना के सामने आए चार नए मामले, पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 54 | Corona positive 54 in rajasthan today 4 new patient hospital admit | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में कोरोना के सामने आए चार नए मामले, पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 54

भीलवाड़ा के बांगड़ अस्पताल के दो नर्सिंग कर्मियों सहित एक टाइपिस्ट भी पॉजिटिव, अजमेर में पहला मामला
 

जयपुरMar 28, 2020 / 07:14 pm

pushpendra shekhawat

a4.jpg
विकास जैन / जयपुर। प्रदेश में कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच भीलवाड़ा के बांगड़ अस्पताल के तीन कर्मचारी और पॉजिटिव पाए गए हैंं। जिनमें एक 21 वर्षीय महिला टाइपिस्ट और 27 व 22 वर्षीय पुरुष नर्सिंगकर्मी शामिल हैं। दोनों नर्सिंगकर्मी अस्पताल की इमरजेंसी में कार्यरत थे। वहीं अजमेर में पहला मामला सामने आया है।
अजमेर में 23 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। जिसे जेएलएन अस्पताल में भर्ती किया गया है। यह युवक सेल्समेन है, जिसने पंजाब की यात्रा की थी और वह 22 मार्च को वापस अजमेर लौटा था। प्रदेश में चार नए मरीजों को मिलाकर अब कुल मरीजों की संख्या 54 हो गई है। प्रदेश में अब तक कुल 3298 जांच नमूने लिए जा चुके हैं। जिनमें से 2989 नेगेटिव पाए गए हैं जबकि 255 की जांच रिपोर्ट आना अभी शेष है।
पॉजिटिव मिले पांच मरीजों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव

भीलवाड़ा में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 24 तक पहुंच गया है। नर्सिंग स्टाफ से उनके परिजनों में भी कोरोना पहुंचने का खतरा बढ़ गया है। यहां 170 जांच नमूनों की रिपोर्ट आना शेष है। यहां, राहत की खबर है कि पॉजिटिव मिले पांच रोगियों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। हालांकि इन्हें अभी अस्पताल में रखा जाएगा।
शहर में कहां से आया कोराना?

भीलवाड़ा में कोरोना वायरस कैसे आया, इसका पता अब तक नहीं चल पाया। शुरू के चारों मामलों की जांच हो गई है, लेकिन प्रशासन ने खुलासा नहीं किया है। कोरोना पॉजिटिव मिले डॉक्टरों के कौन से परिजन बाहर रहते हैं या कौन विदेश से आया, इस बारे में अभी स्पष्ट नहीं किया गया है।
अजमेर में चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू

अजमेर में पहला मामला सामने आने के बाद चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। यह युवक पंजाब व हरियाणा से लौटा था। यहां इसके परिवार के चार सदस्योंं के जांच नमूनों की रिपोर्ट का इंतजार है।

Home / Jaipur / राजस्थान में कोरोना के सामने आए चार नए मामले, पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 54

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो