scriptराजस्थान में शादी—समारोहों को लेकर आई अब यह बड़ी खबर | Corona update in rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में शादी—समारोहों को लेकर आई अब यह बड़ी खबर

राजस्थान टैट डीलर्स किराया व्यवसायी समिति के प्रदेश अध्यक्ष रवि जिंदल ने बताया कि कोरोना लाकडाउन से उत्पन्न समस्या पर टैट, इवेन्ट, लाईट, जनरेटर, फ्लावर, लवाजमा, बैंड, डीजे, साउंड, केटरिंग हलवाई, आर्केस्ट्रा, विवाह स्थल व फ़ोटोग्राफ़र आदि समस्त सदस्यों के साथ रामेश्वरम गार्डन सीकर रोड जयपुर मे बैठक सम्पन्न हुई

जयपुरAug 27, 2020 / 11:56 am

JAYANT SHARMA

marriage

marriage

जयपुर
लॉकडाउन के बाद उपजी कारोबारी की समस्या अभी तक थम नहीं रही है। लाखों लोग बेरोजगार हो गए हैं और लाखों पर संकट मंडरा रहा हैं। ऐसे में अब सरकार से ही मदद की उम्मीद है लेकिन सरकार भी इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। दरअसल लॉकडाउन के बाद शादी कारोबार पर जो संकट आया वह अभी तक बरकरार है और इसी संकट के कारण करीब छह लाख से ज्यादा लोगों की परेशानी बढ़ रही है।
राजस्थान टैट डीलर्स किराया व्यवसायी समिति के प्रदेश अध्यक्ष रवि जिंदल ने बताया कि कोरोना लाकडाउन से उत्पन्न समस्या पर टैट, इवेन्ट, लाईट, जनरेटर, फ्लावर, लवाजमा, बैंड, डीजे, साउंड, केटरिंग हलवाई, आर्केस्ट्रा, विवाह स्थल व फ़ोटोग्राफ़र आदि समस्त सदस्यों के साथ रामेश्वरम गार्डन सीकर रोड जयपुर मे बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में शादी समारोह से जुड़े उपरोक्त सभी संगठनों के पदाधिकारियों ने उपस्थित हो कर निर्णय लिया कि शादी समारोह में सरकार ने जो 50 व्यक्तियों के छूट दे रखी है उस छूट को बढाकर कम से कम 300-400 व्यक्तियों के शामिल करने की घोषणा की जाए ताकि लोगों को रोजगार मिल सके।
इस बारे में पीएम से लेकर सीएम तक और अन्य कई केंद्रीय एवं राज्य के मंत्रियों से भी प्रार्थना की है लेकिन कोई सुनने को ही तैयार नहीं है। जिंदल ने बताया कि इन कारोबारों से करीब छह लाख से ज्यादा लोग प्रदेश में ही जुडे हुए हैं और इसके पीछे उनके परिवार के लोग भी शामिल हैं। ऐसे में अगर सरकार जल्द ही किसी तरह की रुपरेखा तैयार नहीं करती है तो आंदोलन के रास्ते पर ही जाना होगा। लोग प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं। सरकार के किसी प्रतिनिधी ने बात तक नहीं की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो