scriptजानें राजस्थान के कितने डॉक्टर्स को लील गई कोरोना की दूसरी लहर | corona virus doctors left the world while saving the lives of other | Patrika News
जयपुर

जानें राजस्थान के कितने डॉक्टर्स को लील गई कोरोना की दूसरी लहर

दूसरों की जिंदगी बचाते हुए 719 डॉक्टर्स छोड़ गए दुनिया

जयपुरJun 13, 2021 / 12:03 pm

Ankita Sharma

जानें राजस्थान के कितने डॉक्टर्स को लील गई कोरोना की दूसरी लहर

जानें राजस्थान के कितने डॉक्टर्स को लील गई कोरोना की दूसरी लहर

दूसरी लहर का कहर: टॉप पांच राज्यों में राजस्थान


जयपुर। कोरोना की दूसरी लहर ने भारत में कोहराम मचा दिया। लाखों लोग इससे संक्रमित हुए और हजारों लोगों की जान इस जानलेवा वायरस ने ले ली। वहीं दूसरों की जान बचाने के लिए दिन रात अस्पतालों में तैनात डॉक्टर्स भी अपने आप को इस वायरस के वार से नहीं बचा पाए। कोरोना की दूसरी लहर ने आम लोगों के साथ ही देश के सैकड़ों डॉक्टर्स की भी जान ले ली है। डॉक्टर्स की कमी से जूझ रहे देश में सैकड़ों डॉक्टर्स का यूं चले जाना गहरा आघात है।
बिहार में डॉक्टर्स की सबसे ज्यादा मौत

दूसरों की जिंदगी बचाते-बचाते देश के 719 डॉक्टर्स इस दुनिया को अलविदा कह गए। भारतीय मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए )ने यह जानकारी दी। बिहार के बाद दिल्ली में सबसे ज्यादा डॉक्टरों की जान गई। वहीं डॉक्टर्स की मौतों के मामले में राजस्थान शीर्ष पांच राज्यों में रहा। आईएमए के अनुसार बिहार में 111, दिल्ली में 109, उत्तर प्रदेश में 79, पश्चिम बंगाल में 63 और राजस्थान में 43 डॉक्टर्स की इस दौरान मौत हुई। वहीं कई राज्य ऐसे भी रहे जो डॉक्टर्स के लिए काफी हद तक सेफ रहे। पाडुचेरी में इस दौरान एक डॉक्टर की मौत हुई। वहीं गोवा, त्रिपुरा, उत्तराखंड में दो डॉक्टर्स ने जान गंवाई। वहीं हरियाणा, जम्मू—कश्मीर, पंजाब में तीन—तीन डॉक्टर्स की जान कोरोना वायरस के कारण गई।
कोरोना: संक्रमण के नए मामले घटे, डरा रहे मौत के आंकड़े

भारत में कोरोना की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ती जा रही है। हालांकि चिंता की बात यह है कि वायरस के कारण दैनिक मौतों के मामले कम नहीं हो रहे हैं। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 80,834 नए मामले सामने आए। जबकि 3303 मरीजों की जान चली गई। वहीं 1,32,062 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। इसी के साथ देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 11 लाख से भी कम हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो