script7 लाख 62 हजार से ज्यादा चालान, फिर भी बेकाबू कोरोना की रफ्तार | corona virus update Rajasthan | Patrika News
जयपुर

7 लाख 62 हजार से ज्यादा चालान, फिर भी बेकाबू कोरोना की रफ्तार

राजस्थान पुलिस द्वारा कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेष में लागू राजस्थान ऐपिडेमिक अध्यादेष की साथ ही अन्य सभी प्रावधानों के तहत प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।

जयपुरSep 24, 2020 / 01:31 pm

JAYANT SHARMA

MP Corona Update : 1 लाख 11 हज़ार पहुंचा संक्रमण का आंकड़ा, अब तक 2035 की मौत

MP Corona Update : 1 लाख 11 हज़ार पहुंचा संक्रमण का आंकड़ा, अब तक 2035 की मौत

जयपुर
प्रदेश भर में पुलिस कोरोना महामारी के नियमों की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है लेकिन उसके बाद भी लोग नियमों को फॉलो नहीं कर रहे हैं। डीजी लॉ एंड आॅर्डर ने बताया कि हैल्थ प्रोटोकॉल की पालना अभी भी पूरी तरह से नहीं हो रही है। लाठर ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मास्क लगाना, निर्धारित भौतिक दूरी रखना एवं हाथों की सफाई सहित अन्य सतर्कताएं बरतना जरूरी है। राजस्थान पुलिस द्वारा कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेष में लागू राजस्थान ऐपिडेमिक अध्यादेष की साथ ही अन्य सभी प्रावधानों के तहत प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।
लाखों चालान, करोड़ो जुर्माना वसूला लेकिन…
प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के तहत अब तक 7 लाख 62 हजार से अधिक व्यक्तियों का चालान कर 11 करोड 7 लाख रूपये से अधिक का जुर्माना वसूल किया जा चुका है। सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं लगाने पर 2 लाख 85 हजार, बिना मास्क पहने लोगों को सामान बेचने पर 13 हजार 56, निर्धारित सुरक्षित भौतिक दूरी नहीं रखने पर 4 लाख 61 हजार 326 व्यक्तियों के चालान किये गये है। सार्वजनिक स्थलों पर थूकंने वाले, शराब का सेवन करने वाले व्यक्तियों एवं सार्वजनिक स्थलों पर गुटखा-तम्बाकू का सेवन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की गयी है। निषेधाज्ञा तथा क्वारंटाईन मापदण्डों का उल्लघंन करने पर 3 हजार 676 एफआईआर दर्ज कर अब तक 8 हजार 206 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। निषेधाज्ञा व एमवी एक्ट के तहत 10 लाख 5 हजार 610 वाहनों का चालान एवं 1 लाख 68 हजार 712 वाहनों को जब्त किया गया एवं करीब 18 करोड़ 35 लाख रुपये से अधिक जुर्माना वसूल किया जा चुका है। लाठर ने बताया कि प्रदेश में 28 हजार 121 व्यक्तियों को सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामलों में अब तक 219 मुकदमे दर्ज कर 302 असामाजिक तत्वों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया है एवं 232 को गिरफ्तार किया गया है।

Home / Jaipur / 7 लाख 62 हजार से ज्यादा चालान, फिर भी बेकाबू कोरोना की रफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो