scriptराजस्थान में कोरोना से छठी मौत, पॉजिटिव मरीजों की संख्या 301 तक पहुंची, जानें ताजा आंकड़े… | Coronavirus In Rajasthan Latest Update 6 april 2020 | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में कोरोना से छठी मौत, पॉजिटिव मरीजों की संख्या 301 तक पहुंची, जानें ताजा आंकड़े…

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों ( Coronavirus In Rajasthan ) की संख्या बढ़ने के साथ ही कोरोना से मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। कोटा में सोमवार को 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना से यह छठी मौत है। सोमवार को प्रदेश में 35 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। ( Coronavirus In Jaipur )

जयपुरApr 07, 2020 / 03:01 am

abdul bari

रामगंज में 'कोरोना विस्फोट' पर धर्मगुरुओं और विधायक ने की अपील, मेडिकल टीमों का करें सहयोग, नहीं तो...

रामगंज में ‘कोरोना विस्फोट’ पर धर्मगुरुओं और विधायक ने की अपील, मेडिकल टीमों का करें सहयोग, नहीं तो…

जयपुर
प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों ( coronavirus In Rajasthan ) की संख्या बढ़ने के साथ ही कोरोना से मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। कोटा में सोमवार को 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना से यह छठी मौत है। सोमवार को प्रदेश में 35 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। जयपुर में आए आठ कोरोना पॉजिटिव में से 7 रामगंज व सूरजपोल क्षेत्र को है। प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या सोमवार को बढ़कर 301 पहुंच गई।
एक दिन में आए 35 नए कोरोना पॉजिटिव ( Coronavirus In Jaipur )


राजस्थान में सोमवार को एक दिन में 22 कोरोना पॉजिटिव सामने आए। जिनमें जयपुर के अंदर 8, झुंझुनूं में 5, दौसा में 3, डूंगरपुर में 2, टोंक 2, जोधपुर व बीकानेर में एक—एक तथा कोटा में 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई। इसके अलावा इरान से आए भारतीयों में तीन लोगों को कोरोना पॉजिटिव आया है।
तीन दिन में तीन मौत


प्रदेश में कोरोना से तीन दिन में तीन लोगों की मौत हो गई। ये भी लोग बुजुर्ग थे। शनिवार को बीकानेर में रहने वाली एक कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग महिला की मौत हुई। रविवार को सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती जयपुर निवासी एक बुजुर्ग की मौत हुई वहीं सोमवार को कोटा में एक बुजुर्ग व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव की मौत हो गई। अब तक प्रदेश में छह कोरोना पॉजिटिव की मौत हो चुकी है।
जयपुर में सौ का आंकड़ा


राजस्थान में सबसे ज्यादा जयपुर में ही कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। सोमवार को 8 नए मरीज आने के साथ ही जयपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 100 तक पहुंच गई। नए आठ मरीजों में से सात रामगंज क्षेत्र से तथा एक सूरजपोल क्षेत्र का है। आठ पॉजिटिव मरीजों में छह महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं।
प्रदेश में अब 52 तब्लीकी कोरोना पॉजिटिव


प्रदेश में सोमवार को झुंझुनूं में तब्लीकी जमात के 5 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। इसके अलावा धोलपुर में तब्लीकी जमात के एक व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव आया है। यह व्यक्ति गुजरात से यहां आया था। अब प्रदेश में तब्लीकी जमात के 52 कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं।
कोटा में फूटा कोरोना बम, बुजुर्ग की मौत, 9 पॉजीटिव


कोटा के लिए सोमवार बुरी खबर लेकर आया। कोटा में कोरोना बम फूट गया। रविवार रात एक बुजुर्ग की मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। इसके अलावा 9 मरीज पॉजीटिव मिले हैं। इनमें से आठ मृतक के संपर्क में थे। एक अन्य भी पॉजीटिव मिला है। एक साथ इतने मरीज पॉजीटिव आने से प्रशासन में खलबली मच गई। चिकित्सा महकमे में बैठकों का दौर शुरू हुआ। मृतक भीमगंजमंडी क्षेत्र के तेलघर का निवासी था। निमोनिया, खांसी व बुखार की शिकायत पर उसे 4 अप्रेल को दोपहर 2 बजे एमबीएस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था। चिकित्सकों ने प्रथम दृष्टया हृदयाघात से मौत का कारण माना है, लेकिन अलसुबह आई रिपोर्ट में उसके कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई।
हाल ए राजस्थान


अब तक का हाल
– कुल जांच नमूने : 14274
– कुल जांच नमूने नेगेटिव : 13379
– जांच नमूने लंबित : 594
— राज्य में कुल पॉजिटिव 301

यह खबरें भी पढ़ें…

Home / Jaipur / राजस्थान में कोरोना से छठी मौत, पॉजिटिव मरीजों की संख्या 301 तक पहुंची, जानें ताजा आंकड़े…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो